News Nation Logo

Lost Cat found 9 साल से गायब बिल्ली मिली 1000 मील दूर, ऐसे तय किया सफर

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 07 Oct 2022, 02:07:08 PM
lost cat

lost cat (Photo Credit: Representative Pic)

highlights

  • बिल्ली ने तय किया 1000 मील का सफर
  • करीब 9 साल बाद मालकिन तक पहुंची खबर
  • मालकिन ने न पहचानने के डर किया अपनाने से इनकार

नई दिल्ली:  

आपका पालतू जानवर खो जाए और सालों तक उसका अता पता ही न तो आप क्या करेंगे? ज्यादा से ज्यादा ये मान कर कुछ समय शोक मनाएंगे कि शायद वो किसी दुर्घटना का शिकार हो गया हो. ऐसा ही कुछ अमेरिका के कैलिफोर्निया की रहने वाली एक महिला के साथ हुआ. लेकिन हैरानी की बात ये है कि उसकी पालतू बिल्ली जो खो गई थी, उसका पता एक फोन कॉल पर चला, वो भी पूरे 9 साल बाद. जी हां, उनकी पालतू बिल्ली पूरे 9 साल बाद 1000 किलोमीटर से भी ज्यादा की दूरी पर कई राज्यों को पार करके दूसरे राज्य में मिली. 

पूरे 9 साल बाद फोन पर मिली खुशी

कैलिफोर्निया राज्य के क्लोविस कॉउंटी की रहने वाली सुसैन मूरे ने अपनी पालतू बिल्ली का प्यारा सा नाम भी रखा था. उसका नाम था हैरिएट. हैरिएट बेहद कम उम्र की थी. तभी वो अचानक खो गई. सुसैन ने कहा कि उन्हें लगा कि उनकी बिल्ली किसी हादसे का शिकार हो गई है, या उसे कोई भेड़िया खा गया होगा. लेकिन पूरे 9 साल बाद सुसैन की खुशी का तब ठिकाना नहीं रहा, जब एक महिला ने उसे इडाहो प्रांत से फोन किया और बताया कि उनकी पालतू बिल्ली यहां है और वो पूरी तरह से सुरक्षित है. यही नहीं, वो काफी शरारती भी है और बड़ी भी हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: Woman leaves boyfriend in Restaurant: हमेशा पर्स भूलने वाले भुलक्कड़ बॉयफ्रेंड को दी ऐसी सजा, सब रह गए हैरान

तीन साल पहले शेल्टर होम में आई थी बिल्ली

फोन करने वाली औरत ने बताया कि बिल्ली तीन साल पहले एक शेल्टर होम में आई थी. हालांकि उन्हें वो सड़क पर घूमते हुए हैडन शहर में मिली थी. जो क्लोविस से 1000 मील दूर है. ऐसे में उन्होंने मूरे से ये जानने के लिए संपर्क किया कि बिल्ली को क्या पसंद है. वैसे, मूरे को जब पता चला कि वो बिल्ली जिंदा है, तो उन्होंने एक बार अपने भाई से संपर्क कर बिल्ली को लाने के लिए भी कहा. लेकिन फिर ये सोचकर इरादा बदल दिया कि उनकी हैरिएट क्या उन्हें पहचान भी पाएगी. अगर वो उन्हें पहचान पाएगी तो उन्हें कहीं ज्यादा दुख होगा.

First Published : 07 Oct 2022, 02:07:08 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.