News Nation Logo

बहन की जान बचाने के लिए मगरमच्छ से लड़ गया भाई, घटना जान लोग हुए हैरान

News Nation Bureau | Edited By : Vikash Gupta | Updated on: 08 Jan 2023, 06:52:26 PM
Crocodile

Crocodile (Photo Credit: SOCIAL MEDIA )

नई दिल्ली:  

भाई- बहन का रिश्ता बहुत ही प्यार भरा और मजबूत होता हैं. भाई-बहन एक दूसरे के लिए के लिए जान भी देने के लिए हाजिर होते हैं. दोनों एक दूसरे का इस तरह ख्याल रखते है कि किसी चीज की कमी न रहने देते हैं. लोग इसे एक पवित्र रिश्ता मानते हैं. भाई- बहन के रिश्ते की मिशाल देखने को मिला एक घटना में जहां एक भाई ने बहन को मगरमच्छ के जबड़े में फंसा देख अपनी जान की बाजी लगाकर बहन को खुंखार शिकारी मगरमच्छ के मुंह से बचा लिया हैं. घटना सुनने के बाद लोग हैरान है और आसपास चर्चा का विषय बना हुआ हैं.

यह भी पढ़े- ठंड में कम पी रहे हैं पानी तो हो जाये सावधान, जानें क्या हो रहा नुकसान

दरअसल यह मामला अफ्रीका महाद्वीप के नामिबिया का हैं. यहां एक लड़की का पैर मगरमच्छ के मुह में पड़ गया जिसे बचाने के लिए उसके भाई ने जान की बाजी लगाते हुए मगरमच्छ के जबड़े से बहन का पैर निकालकर उसे बचा लिया और एक नई जिंदगी दी. लोग घटना को जानकर हैरान है भाई की बहादुरी का लोहा मान रहे हैं. वही बाद में सरकारी विभाग की मदद से मगरमच्छ का रेस्क्यू किया गया.

वही एक लोकल अखबार के खबर के मुताबिक लड़की नामिबिया के एक नदी के पास में रहती हैं जहां अक्सर मगरमच्छ आ जाते हैं. लड़की अपने बागीचे में पौधों को पानी देने गई थी इसी दौरान नदी से मगरमच्छ आया और लड़की के बायें पैर को अपने मजबूत जबड़े से जकड़ लिया. खुद को मगरमच्छ के फंसा देख नौ साल की लड़की मदद के लिए चिल्लाने लगी. मदद की आवाज सुनकर 19 साल का भाई जिसका नाम जोहान्स बताया जा रहा हैं वह पहुंच गया और बिना किसी देरी के मगरमच्छ से भिड़ गया इस दौरान जोहान्स का पांव भी मगरमच्छ के पास फंस गया लेकिन बिना किसी डर के उसने डटकर मगरमच्छ का मुकाबला किया और अपनी बहन रेजिमिया हाईकेरा को बचा लिया. बचाने के क्रम में दोने घायल भी हुए लेकिन हौंसला कम नहीं हुआ और बाद में डॉक्टर के पास मरहम पट्टी कराई. इस घटना के बाद परिवार वाले भी खुश दिखे. बाद में लोगों ने पर्यावरण विभाग को सुचना दी और मगरमच्छ का रेस्क्यू कर उसे नदी में छोड़ दिया गया.

First Published : 08 Jan 2023, 06:52:26 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.