logo-image

इंसान के साथ बैल कर रहा बाइक की सवारी, होश हो रहे फाख्ता

Bike Ride With Ox: बैलगाड़ी से यात्रा के किस्से तो आपने भी खूब देखे- सुने होंगे पर क्या कभी सोचा था कि दूसरों की सवारी बनने वाला बैल भी एक दिन सवारी का आनंद ले पाएगा.

Updated on: 12 Sep 2022, 07:50 PM

नई दिल्ली:

Bike Ride With Ox: पुराने समय में सुविधाओं का अभाव था. एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए यात्रा के साधन नहीं होते थे तो लोग पैदल ही चल पड़ते थे. वहीं लंबी दूरी के लिए यात्रा का साधन इंसानों के लिए उनके जानवर बन गए. कुछ लोग घोड़े का इस्तेमाल करने लगे तो बैल गाड़ी के सहारे यात्राएं करने लगे. धीरे- धीरे तकनीक आई तो पहिए के साथ यात्रा के ज्यादा साधन जुड़ गए. आज सड़कों पर बस, बाइक, स्कूटर ऑटो, कार यहां तक कि हवाई सफर की भी व्यवस्था हो गई है. बैलगाड़ी से यात्रा के किस्से तो आपने भी खूब देखे- सुने होंगे पर क्या कभी सोचा था कि दूसरों की सवारी बनने वाला बैल भी एक दिन सवारी का आनंद ले पाएगा.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by All in Animals (@animalsinthenaturetoday)

बैल कर रहा बाइक की सवारी
सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक बाइक पर इंसान के साथ बैल सवार है. वीडियो को देख एक पल के लिए आप भी सकते में आ जाएंगे कि भला जानवार को कैसे कंट्रोल किया जा सकता है. लेकिन भारतीयों को जुगाड़ के मामले में हमेशा से माहिर माना जाता है. वीडियो में बाइक राइड कर रहा शख्स अपने बैल को बाइक की पीछे की सीट पर साथ ले जाता दिख रहा है. हैरानी वाली बात तो ये कि ये बड़ा जानवर बाइक की सीट पर आराम से फिट होकर बैठा है.

ये भी पढ़ेंः लंदन से लेकर कैलिफोर्निया तक महिला के जलवे, 1000 मर्दों को बना चुकी दीवाना

बाइक की सवारी में बैल को भी आ रहा आनंद
इस वीडियो में बैल के पैरों को रस्सी से बांध ऐसी व्यवस्था की गई है कि वह बैठ कर सवारी कर सके. वहीं दूसरी ओर बैल को भी इसमें कोई आपत्ति होती नजर नहीं आ रही है, वह भी मजे से बाइक राइड का आनंद ले रहा है. बैल चारों ओर से देख के बाइक राइड का आनंद लेता नजर आ रहा है.