logo-image

सींग के साथ पैदा हुआ बच्चा, डॉक्टर्स के भी हो रहे होश फाख्ता

Baby Born With Horn: कई बार ऐसी परिस्थितियां काफी विचित्र हो जाती हैं जब बच्चा दूसरे बच्चों जैसा नहीं दिखता हो. ऐसा ही एक ताजा केस मध्यप्रदेश के शिवपुरी से आ रहा है. यहां जन्में एक बच्चे ने विचित्र रूप में जन्म लिया है.

Updated on: 31 Aug 2022, 05:16 PM

नई दिल्ली:

Baby Born With Horn: कई बार ऐसे केस देखने को मिलते हैं, जब कुछ बच्चों का जन्म साधारण बच्चों जैसा नहीं होता है. वहीं कई बार ऐसी परिस्थितियां काफी विचित्र हो जाती हैं जब बच्चा दूसरे बच्चों जैसा नहीं दिखता हो. ऐसा ही एक ताजा केस मध्यप्रदेश के शिवपुरी से आ रहा है. यहां जन्में एक बच्चे ने विचित्र रूप में जन्म लिया है. बच्चा बिन पैरों के साथ पैदा हुआ है, यही नहीं पैरों की जगह इस अनोखे बच्चे की सींग उग आयी है. बच्चे के शरीर में गुप्तांग भी नहीं हैं, जिसके बाद से ही डॉक्टर्स समझ नहीं पा रहे हैं कि बच्चे ने जन्म कैसे ले लिया.

बच्चे की पहली किलकारियों के साथ मां के पैरों तले खिसकी जमीन
दरअसल मामला इन दिनों सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें इस अनोखे बच्चे का जन्म बीते 26 अगस्त को मानपुरा प्राइमरी हेल्थ सेंटर में हुआ है. इस अद्भुत बच्चे के जन्म की घटना सभी की समझ से बाहर है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बच्चे ने जब जन्म लिया तो एक पल के लिए उसकी मां के लिए यह वाक्य किसी अजूबे जैसा था. फिलहाल बच्चे की हालत स्थिर बनी हुई है. 

ये भी पढ़ेंः डेढ़ साल की उम्र में बिछड़ा था बच्चा, 25 साल बाद आखिरकार मिल गई मां

अभी नहीं सुलझी है बच्चे के जन्म की गुत्थी 
बच्चे के जन्म के समय उसका वजह 1 किलाोग्राम 400 ग्राम था. जानकारों का कहना है कि अक्सर इस तरह के बच्चों का जन्म मां के पेट में जरूरी न्यूट्रीशन की कमी की वजह से होता है. न्यूट्रीशन की कमी की वजह बच्चे की शाररिक ग्रोथ नहीं हो पाती और बच्चा इस तरह की विचित्रता के साथ पैदा हो जाता है. लेकिन इस तरह जन्में बच्चे ज्यादा समय तक जीवित नहीं रह पाते. शिवपुरी डिस्ट्रिक्ट में जन्में इस बच्चे को स्पेशल केयर के लिएशिवपुरी के स्पेशल न्यूबॉर्न केयर यूनिट (Special Newborn Care Unit) में रखा गया है. जहां बच्चे को डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है.