News Nation Logo
Banner

डेढ़ साल की उम्र में बिछड़ा था बच्चा, 25 साल बाद आखिरकार मिल गई मां

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 30 Aug 2022, 05:33:50 PM
Mother

Kerala Mother Reunites Son After 25 Years (Photo Credit: Asianet News fb)

नई दिल्ली:  

Kerala Mother Reunites Son After 25 Years: मां बच्चे के रिश्ते को दुनिया के सबसे खूबसूरत रिश्तों में से एक माना जाता है लेकिन कई बार कुछ ऐसे हादसे हो जाते हैं जब बच्चा अपनी मां से बिछड़ जाता है. वहीं सालों तक बिना औलाद के रह पाने से बड़ा दुख शायद दूसरा कोई दुख नहीं हो सकता है. लेकिन क्या वो जब कोई चमत्कार हो जाए और सालों बाद बिछड़ी हुई औलाद मां के सामने आ जाए. एक मां की इस खुशी को शब्दों में बयां करना मुश्किल होगा. इतने ही बड़े दर्द में केरल की रहने वाली एक महिला गीता पूरे 25 सालों तक रही. औलाद से अलग हो जाने के बाद वह रोज भगवान से कामना करती थी कि दुनिया छोड़ने से पहले बच्चे को बस एक बार देख ले और एक दिन ऐसा हो भी गया.

25 साल बाद बिछड़ी हुई औलाद आई जब सामने
दरअसल केरल की रहने वाली महिला गीता अपनी बिछड़ी हुई औलाद से 25 सालों बाद मिली. जिसके बाद उनके पास अपनी खुशी को जाहिर करने के लिए थे तो सिर्फ आंसु. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो केरल की महिला करीब 30 साल पहले नौकरी के लिए गुजरात पहुंची थी, जिसके बाद उसे वहां के एक शख्स से प्यार हो गया. प्यार के बाद शादी हुई और महिला ने 1 बच्चे को जन्म दिया. पहले तक तो तीनों केरल में रह रहे थे, लेकिन शादी के बाद कुछ अनबन हुई और महिला के पति ने उसे छोड़ दिया. वह अपने बच्चे को भी खुद के साथ गुजरात ले गया. गुजरात में गीता के पति ने दूसरी शादी की और बच्चे को रिश्तेदारों ने पालना शुरू कर दिया. बड़े हो रहे बच्चे को अपनी मां से मिलने की इच्छा तो थी पर वह कुछ ना कर पाया. एशियानेट न्यूज से बातचीत में बड़े हो चुके गोविंद ने बताया कि उसकी मौसी ने उसे कहा था कि उसे अपनी मां को खोज लेना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः नेचुरल ब्यूटी के दम पर England Beauty Pageant के फाइनल में बनाई जगह, हुस्न ऐसा कि दंग रह जाएंगे आप

लंबे अरसे बाद खत्म हुआ एक बेबस मां का इंतजार
गीता बताती है कि पति जब बच्चे को साथ लेकर गया था तो एक लेटर छोड़ गया था, जिसमें उसने कभी संपर्क ना करने की बात लिखी थी. मजबूरन गीता को अपने डेढ़ साल के बच्चे से बिछड़ना पड़ा. वहीं मां से मिलने की आस गोविंद को गुजरात से केरल ले आई. अपनी मां को खोजना तो उसके लिए मुश्किल था. लेकिन उसने हार ना मानी और पुलिस की मदद से आखिरकार खुद की मां को खोज निकाला. 25 साल बाद मिले मां- बेटे के पास थे सिर्फ दर्द की कहानी बयां करते आंसु.

First Published : 30 Aug 2022, 05:33:50 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.