logo-image

Baba Vanga Predictions: साल 2023 के लिए ये है बाबा वेंगा भविष्यवाणी, जिसके सच होने पर मच सकती है तबाही

Baba Vanga Predictions: बाबा वेंगा के बारे में तो आप जानते ही होंगे, जिन्होंने भविष्य को लेकर कही आपनी बातों से दुनियाभर को हैरान कर दिया. क्योंकि उनकी कही ज्यादातर बातें सच साबित हुई हैं. बाबा वेंगा ने साल 5079 तक की तमाम भविष्यवाणियां की हैं.

Updated on: 11 Sep 2023, 03:28 PM

New Delhi:

Baba Vanga Predictions: बाबा वेंगा का नाम सुनते ही हर किसी के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. क्योंकि बाबा वेंगा ने कई ऐसी भविष्यवाणियां की हैं जो सच साबित हुई है. इनमें से ज्यादातर भविष्यवाणियां तबाही को लेकर हैं. इसी बीच बाबा वेंगा इस साल यानी 2023 को लेकर की गई भविष्यवाणी की चर्चा हो रही है. जो अगर सच साबित हुई तो दुनिया में तबाही मच सकती है. जिसके चलते पूरी दुनिया चिंता में है क्योंकि बाबा वेंगा की तमाम भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं. बता दें कि बुल्गारिया के रहने वाले बाबा वेंगा का 11 अगस्त 1996 को 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया था, लेकिन अपनी मौत से पहले उन्होंने साल 5079 तक की भविष्यवाणी कर दी थी.

ये भी पढ़ें: ये है दुनिया की सबसे अनोखी सड़क, यहां गाड़ियों के गुजरने से बजता है संगीत

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी पर यकीन करते हैं लोग

बता दें कि बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी है. इसीलिए लोग बाबा वेंगा की डरावनी भविष्यवाणियों से डरते हैं. भविष्यवक्ता बाबा वेंगा का नाम वांगेलिया पांडेवा गुशतरोवा था जो एक महिला फकीर थीं. बाबा वेंगा का जन्म 1911 में हुआ था. लेकिन 12 साल की उम्र में उनकी आंखों की रोशनी चली गई. बाबा वेंगा ने साल 2023 के लिए भी भविष्यवाणी की है जो बेहद डरावने वाली है. दरअसल, बाबा वेंगा ने साल 2023 में परमाणु तबाही की भविष्यवाणी की थी, जिससे लोग डरे हुए हैं, क्योंकि बाबा वेंग की कई भविष्यवाणियां सच साबित हुई है. माना भी ऐसा ही जाता है कि बाबा वेंगा के भविष्य को लेकर लगाए गए अनुमान सच साबित होते हैं.

2023 में अपनी कक्षा बदलेगी धरती

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक, इस साल यानी 2023 में धरती अपनी कक्षा बदलेगी. जिसका नतीजा पूरी दुनिया को भुगतना पड़ेगा. हालांकि, दुनिया के इंसानों को कितना नुकसान होगा, जिसका अंदाजा लगाना मुश्किल है. भविष्यवक्ता बाबा वेंगा के मुताबिक, इस साल धरती पर सौर तूफान भी आ सकता है. जिसके चलते विशान हो सकता है. बता दें कि सौर तूफान का मतलब है कि सूर्य से निकलने वाली ऊर्जा का विस्फोट होगा, जिससे कई तरह के खतरनाक रेडिएशन धरती पर पड़ेंगे.  जो इंसानी सभ्यता के लिए खतरनाक साबित हो सकता है. बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक, साल 2023 में तीसरा विश्व युद्ध भी हो सकता है. इस दौरान दुनिया के ज्यादातर देश दो खेमों में बंट जाएंगे. जिससे उनके बीच युद्ध हो जाएगा. इसके अलावा बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक, इस साल कई देशों भयानक बाढ़ और तूफान आएंगे. जिससे भयंकर तबाही मचेगी.

ये भी पढ़ें: ये है दुनिया की सबसे अद्भुत झील, इसके पानी में कूदने वाला बन जाता है पत्थर