News Nation Logo

शादी नहीं होने पर अजीम पहुंच गए थाने... वजह जान दंग हैं पुलिसवाले

शामली में एक शख्स अपनी शादी नहीं होने से परेशान होकर पुलिस के बाद लड़की खोजने की गुहार लेकर पहुंच गए.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 12 Mar 2021, 02:09:33 PM
Azeem Mansoori

शामली के अजीम की है अजीब परेशानी. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • शामली में आया अजीब-ओ-गरीब मामला
  • शादी नहीं होने पर लगाई पुलिस से गुहार
  • वजह जान पुलिस भी परेशान कैसे करें मदद

शामली:

मीडिया में ऐसी खबरों की कमी नहीं है, जहां पुलिस (Police) ने आम लोगों की जिंदगी को संवारने वाले तमाम काम किए. कई-कई मामलों में तो पुलिस ने थाने में लोगों की शादी तक कराई है. हालांकि शामली (Shamli) की घटना बेहद अजीब-ओ-गरीब है, जहां एक शख्स अपनी शादी नहीं होने से परेशान होकर पुलिस के बाद लड़की खोजने की गुहार लेकर पहुंच गए. हम बता रहे हैं अंजीम मंसूरी के बारे में, जिनकी उम्र 26 साल है. बहुत ढूंढने के बाद भी जब उन्हें दुलहन (Bride) नहीं मिली, तो वह थाने पहुंच गए. थाने में उन्होंने पुलिसवालों से शादी करवाने की गुहार लगाई है. 26 साल के अजीम का कहना है कि जब भी उनके घर में कोई शादी का रिश्ता लेकर आकर उन्हें देखकर लौट जाता है. उनका परिवार भी उनकी शादी कराने का कोई प्रयास नहीं कर रहा है. शादी नहीं होने की वजह भी बेहद अजीब है. यह वजह है कि अजीम का कद महज 2 फीट है.

पब्लिक सर्वेंट होने के नाते मदद करे पुलिस
थाने पहुंच पुलिसकर्मियों से अजीब गुहार लगाकर अजीम ने कहा कि एक पब्लिक सर्वेंट होने के नाते पुलिस उनकी मदद करे. उत्तर प्रदेश के शामली में रहने वाले अजीम का घर कैराना इलाके में है. वह एक कॉस्मेटिक शॉप चलाते हैं. उन्होंने कहा कि व पर्याप्त कमाते हैं. अजीम छह भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं. उन्होंने कहा कि जब वह पांचवीं में पढ़ते थे तो उनके कद को लेकर लोग मजाक उड़ाते थे. एक दिन स्कूल में हद हो गई, वह परेशान हो गए और पढ़ाई छोड़ दी. उसके बाद वह अपने एक भाई के साथ कॉस्मेटिक शॉप में बैठने लगे. उनके पिता एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं. 

यह भी पढ़ेंः अमृत महोत्सव का आगाज, PM मोदी बोले- भारत फिर बनेगा विश्व की महाशक्ति

पुलिस भी है पसोपेश में
अजीम ने बताया कि जब वह 21 साल का हुआ, तो उसके माता-पिता ने उसके लिए दुलहन ढूंढनी शुरू की. अजीम के बहनोई कासिम ने कहा हम बहुत कोशिश करते हैं. रिश्ते आते हैं लेकिन अजीम की हाइट के कारण लोग रिश्ता ठुकराकर चले जाते हैं. अजीम ने कहा कि उन्हें दुलहन चाहिए. वह तनाव के कारण रातभर सो नहीं पाते हैं. उन्होंने कहा, 'मैं इतने लंबे समय से कोशिश कर रहा हूं. क्या कोई ऐसा नहीं है जिसके साथ मैं अपना जीवन गुजार सकूं. अब मैं पब्लिक सर्वेंट पुलिस से मदद मांगने आया हूं.' जब अजीम को एसडीएम या सीएम के यहां से कोई जवाब नहीं आया तो वह फिर से थाने पहुंच गए. शामली कोतवाली के एसएचओ सतपाल सिंह ने कहा, वह बुधवार को हमारे पास दुल्हन खोजने के लिए आया था. हम नहीं जानते कि क्या करना है, लेकिन हम देखेंगे कि क्या किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ेंः किसानों ने 169 दिन बाद धरना प्रदर्शन किया खत्म, पंजाब में ट्रेन सेवाएं बहाल

अखिलेश यादव से लगा चुके गुहार
अजीम ने बताया कि इससे पहले उन्होंने लखनऊ में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की थी, 'मैंने उनसे विनती की, मेरी मदद करें.' 2019 में एक पुलिस वाले का वीडियो वायरल हुआ था जो अजीम की शादी करवाने की बात कह रहा था. पुलिसवालों ने कहा कि अज़ीम ने शिकायत में यह भी आरोप लगाया है कि उसका परिवार, उसकी शादी करवाने का प्रयास नहीं कर रहा है. आठ महीने पहले, अजीम एसडीएम से मदद लेने के लिए कैराना पुलिस थाने में वापस गया. कैराना एसएचओ प्रेमवीर राणा ने कहा कि उन्होंने एसडीएम को एक पत्र के माध्यम से हमें एक पत्नी को खोजने में मदद करने को कहा है. अजीम ने सीएम योगी आदित्यनाथ को भी पत्र लिखा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Mar 2021, 02:07:21 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो