News Nation Logo

OMG: डॉक्टर ने पूछा महिला को किस सांप ने काटा? घर वाले रस्सी से बांध लाए

Written By : श्रवण शुक्ला | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 12 Oct 2022, 07:17:07 PM
Snake News In Uttar pradesh

Snake News (Photo Credit: Representative Pic)

highlights

  • घर वालों ने सांप को ही पकड़ किया डॉक्टर के सामने पेश
  • डॉक्टर ने मांगी थी सांप की जानकारी, लेकिन...
  • उन्नाव जिले में भी आ चुका है ऐसा ही अजब मामला

नई दिल्ली:  

Crazy Story from Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश अजब है. यहां लोग कब क्या कर जाएं किसी को नहीं पता. फिर यूपी वालों से ज्यादा दुस्साहसी कौन होगा? इसकी एक मिसाल देखने को मिली यूपी के औरैया जिले में. जहां एक औरत को सांप ने डस लिया. महिला की हालत बिगड़ने लगी, तो घर वाले उसे लेकर अस्पताल में पहुंचे. ये तो चलो सामान्य बात है. किसी को सांप काटेगा तो अंधविश्वासी लोग झाड़-फूंक में समय गवाएंगे, समझदार लोग सीधे अस्पताल पहुंचेंगे. लेकिन इसके बाद जो हुआ, उसे जानकर सभी हैरान रह जाएंगे. दरअसल, जिस महिला की सर्पदंश की वजह से हालत बिगड़ रही थी, उसे डॉक्टर के पास ले जाने के बाद डॉक्टर ने घर वालों से पूछ लिया कि आखिर इस महिला को हुआ क्या है. अगर सर्पदंश है, तो सांप के बारे में कोई जानकारी दी जाए. कि आखिर किस तरह के सांप ने काटा है.

सांप को बंदी बनाकर अस्पताल पहुंचे परिजन

बस, फिर क्या था. महिला के घर वाले कुछ लोगों को महिला के साथ अस्पताल में छोड़ कर वापस घर आ गए. पूरे इलाके में सांप की खोजबीन की. और जब सांप मिला तो उसे 'बंदी' बना डाला. जी हां, महिला को डसने वाले सांप को मारने की जगह महिला के परिजनों ने सांप को पकड़ लिया. बाकायदा रस्सियां लपेट दी और सांप को ही लेकर पहुंच गए अस्पताल. डॉक्टर को बुलाया गया. और डॉक्टर के सामने जब सांप को निकाला गया तो डॉक्टर के भी होश उड़ गए. डॉक्टर साहब खुद ही सर पकड़ कर बैठ गए. 

कलयुग में किस महिला को काट लिया...

ये पूरा मामला है औरैया के दिबियापुर थाना इलाके में बने सरकारी अस्पताल का. जहां महिला के परिजन को सांप को बांध कर अस्पताल पहुंच गए. सीएमओ डॉक्टर विजय आनंद ने भी इस घटना की दस्दीक की है. उन्होंने बताया कि वाकई ऐसा हुआ है. हालांकि डॉक्टर ने सांप को देखने से पहले ही इलाज शुरू कर दिया था. लेकिन सांप को देखने के बाद उन्होंने जहर के स्तर के मुताबिक इलाज किया और महिला को जल्द ही अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई. वैसे, रस्सी से बंधा सांप भी सोच रहा होगा कि कलयुग में किस महिला को काट लिया. क्योंकि उसके परिजन इतने खतरनाक निकले कि डॉक्टर के सिर्फ सांप के बारे में पूछने पर ही उसे बंदी बनाकर पेश कर दिया. डॉक्टर ने कुछ और पूछा होता तो? वैसे, जानकारी मिल रही है कि सांप को बाद में सही सलामत छोड़ दिया गया.

ये भी पढ़ें: Woman Hide Baby Bump: नौ महीने तक छुपाए रखा बेबी बंप, महिला की होशियारी से हर कोई दंग

उन्नाव में बोतल में बंद कर लाए थे सांप

ऐसा ही एक मामला जनवरी महीने में उन्नाव जिले से सामने आया था. जहां महिला को सांप ने काटा, तो महिला के पति ने सांप को पकड़ लिया और उसे बड़ी सी बोतल में बंद कर दिया. जब डॉक्टर ने सांप के बारे में पूछा तो महिला के पति ने डॉक्टर से कहा कि वो खुद ही देख लें कि किस सांप ने काटा है. वो मामला उन्नाव जिले के माखी पुलिस स्टेशन इलाके का था. उस मामले में भी महिला को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई थी.

(इनपुट-अश्वनी बाजपेई)

First Published : 12 Oct 2022, 07:10:33 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.