News Nation Logo
Banner

चार साल बाद अमेरिकी महिला को मिला वापस खोया सूटकेस, यूनाइटेड एयरलाइंस की थी लापरवाही

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 15 Jan 2023, 10:44:26 AM
April Luggage

एप्रिल गैविन को चार साल बाद मिला अपना खोया सूटकेस. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • 2018 में शिकागो बिजनेस ट्रिप के दौरान गुम हुआ था एप्रिल गैविन का सूटकेस
  • महीनों खोजने के बाद नहीं मिलने पर एयरलाइन ने की नुकसान की भरपाई
  • अब पिछले हफ्ते होंडुरास से ह्यूस्टन, टेक्सास एयरपोर्ट पर वापस मिला सामान

टेक्सास:  

निजी सामान गुम होना बेहद चिंताजनक साबित होता है, लेकिन एयरपोर्ट (Airport) पर यह एक नियमित तौर पर घटने वाली सामान्य घटना है. कई बार लोगों को अपना सामान चंद घंटों या कुछ दिनों में वापस मिल जाता है, तो कई बार कभी वापस नहीं मिलता. हालांकि एक हैरान कर देने वाली और विचित्र घटना में अमेरिका में एक महिला को चार साल बाद अपना खोया सूटकेस (Lost Luggage) वापस मिल गया. अमेरिका (America) के ओरेगॉन की रहने वाली एप्रिल गैविन 2018 में यूनाइटेड एयरलाइंस (United Airlines) के जरिए बिजनेस ट्रिप के लिए शिकागो गई थीं. वापस लौटते वक्त एयरलाइन की लापरवाही से उनका सामान खो गया. न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक अब चार साल बाद एप्रिल गैविन का खोया सूटकेस मध्य अमेरिकी देश होंडुरास में पाया गया. हालांकि गायब होने के कई सालों बाद सूटकेस अचानक कैसे नुमांया हुआ यह एक रहस्य बना हुआ है.

होंडुरास से पहुंचा ह्यूस्टन खोया सूटकेस
एप्रिल गैविन ने टिकटॉक वीडियो के जरिये अगस्त 2018 में एयरलाइन द्वारा खो दिए गए सामान से जुड़े त्रासद अनुभव को साझा किया. उन्होंने टिकटॉक पर पोस्ट वीडियो में बताया कि अपने स्तर पर खोए सामान का पता लगाने की पूरी कोशिश की. यह कोशिश एक-दो दिन नहीं बल्कि महीनों और महीनों तक चली, लेकिन उनके हाथों असफलता ही लगी. इससे भी बुरा तब लगा जब एयरलाइन ने कहा कि उसे नहीं पता कि खोया सामान कहां है. इस जवाब से उन्हें भारी निराशा हुई. हालांकि एयरलाइन ने अपनी नीतियों के तहत एप्रिल गैविन को खोए सामान के रूप में हुए नुकसान की आंशिक रूप से भरपाई कर दी थी. अब लगभग चार साल बाद इसी सप्ताह एप्रिल गैविन को एक फोन आया जिसमें बताया गया कि होंडुरास का चक्कर लगाने के बाद ह्यूस्टन टेक्सास में उनका खोया सूटकेस वापस आ गया है. सूटकेस हासिल करने पर गैविन ने उसे थोड़ा क्षतिग्रस्त पाया, लेकिन उसमें रखा सारा सामान सुरक्षित था.

यह भी पढ़ेंः Miss Universe 2022 : यूएसए की R'Bonney Gabriel ने जीता मिस यूनिवर्स का खिताब, हरनाज संधू ने पहनाया ताज

खोया सामान मिलना किसी क्रिसमस गिफ्ट की तरह
एप्रिल गैविन ने अपने टिकटॉक वीडियो में कहा, 'अचानक पिछले सप्ताह एक दिन मुझे ह्यूस्टन, टेक्सास से एक फोन आया. इसमें कहा गया कि उन्हें मेरा खोया सामान मिल गया है. यह  सुनकर मैं चकरा गई.और मैं भ्रमित हो गई. एयरलाइन ने सोचा कि यह एक टाइपो था, जो कि चार साल से लापता था. मेरा खोया सूटकेस होंडुरास से वापस आया था. कौन जानता है कि यह और कहां-कहां का सफर तय कर चुका होगा, लेकिन यह होंडुरास से आया था. ह्यूस्टन, टेक्सास एयरपोर्ट जाकर मैंने अपना खोया सूटकेस हासिल किया. मेरे लिए इसका मिलना किसी क्रिसमस गिफ्ट की तरह था. मेरे विचार से सूटकेस में लगभग सब कुछ अभी भी है... तो धन्यवाद युनाइटेड एयरलाइन.'

First Published : 15 Jan 2023, 10:42:57 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.