News Nation Logo
Banner

जिंदा मगरमच्छ को समझ लिया प्लास्टिक, सेल्फी लेने से पहले ही हुआ ये हादसा 

फिलिपिन्स में एक पर्यटक नेहेमियास चिपाडा अपने जन्मदिन पर एक अम्यूजमेंट पार्क में लुत्फ उठाने के लिए पहुंचा था. जब वह सेल्फी लेने के चक्कर में एक पूल के अंदर घुस गया. पर्यटक तब तक उस जिंदा मगरमच्छ को प्लास्टिक का नकली मॉडल ही समझता रहा.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 27 Nov 2021, 09:27:18 AM
Crocodile Attack

Crocodile Attack (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • जन्मदिन के मौके पर एक अम्यूजमेंट पार्क में घूमने गया था पर्यटक
  • मगरमच्छ ने अचानक उसकी बांह पकड़ी और उसे पानी में खींच लिया
  • इस हमले में नेहेमियास बुरी तरह से जख्मी हुआ, चल रहा है इलाज 

नई दिल्ली:  

फिलीपींस (Philippines) के एक अम्यूजमेंट पार्क (Amusement park) में पहुंचे एक पर्यटक के साथ ऐसा कुछ हुआ कि वहां पहुंचे हर कोई देखकर दंग रह गया. जब एक पर्यटक की जान उस समय आफत में पड़ गई जब वह एक जिंदा मगरमच्छ (crocodile) को प्लास्टिक समझ बैठा. जब वह शख्स सेल्फी लेने के लिए मगरमच्छ के पास जैसे ही पहुंचकर सेल्फी लेने की तैयारी ही कर रहा था कि तभी अचानक मगरमच्छ ने हमला बोल दिया. मगरमच्छ ने अचानक उसकी बांह पकड़ी और उसे पानी में खींच लिया. संयोग अच्छा रहा कि उस शख्स की जान बच गई. इस रौंगटे खड़े करने वाले दृश्य को देखकर वहां मौजूद हर पर्यटक भी थोड़ी देर के लिए दंग रह गया.

यह भी पढ़ें  : ये हैं दुनिया की कम हाइट वाले बॉडीबिल्डर, इतनी उम्र से शुरू कर दी थी जिम

पूल में घुसते ही मगरमच्छ ने किया हमला

फिलिपिन्स में एक पर्यटक नेहेमियास चिपाडा अपने जन्मदिन पर एक अम्यूजमेंट पार्क में लुत्फ उठाने के लिए पहुंचा था. जब वह सेल्फी लेने के चक्कर में एक पूल के अंदर घुस गया. पर्यटक तब तक उस जिंदा मगरमच्छ को प्लास्टिक का नकली मॉडल ही समझता रहा, लेकिन जैसे ही वह पास पहुंचा तो 12 फुट के मगरमच्छ ने उसपर हमला बोल दिया. तभी  मगरमच्छ ने अचानक उसकी बांह पकड़ी और उसे पानी में खींच लिया. द मिरर के अनुसार, यह घटना उस समय हुई जब मिस्टर चिपाडा 10 नवंबर को फिलीपींस के कागायन डी ओरो सिटी में अमाया व्यू मनोरंजन पार्क में घूमने के लिए गए थे. जैसे ही वह मगरमच्छ के साथ सेल्फी लेने के लिए एक हाथ में अपने फोन के साथ पूल में घुसे, जानवर ने तभी उसका बायां हाथ पकड़ लिया और उसे पानी में खींच लिया. 

खून से लथपथ पर्यटक काफी देर तक छटपटाते रहे

इस घटना को दर्शक रोजेलियो पामिसा एंटिगा ने कैमरे में कैद कर लिया और वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. जिसके बाद ये वीडियो वायरल हो गया. घटना के वक्त वहां मौजूद लोगों के मुताबिक, इस दौरान कुछ देर तक नेहेमियास दर्द से छटपटाते रहे. लेकिन जैसे ही मगरमच्छ की पकड़ ढीली हुई, वह किसी तरह उसकी चंगुल से बचकर भाग निकले. इस हमले में नेहेमियास बुरी तरह से जख्मी हो गए. मगरमच्छ ने उनके हाथ को बुरी तरह से चबा लिया था. डेली मेल के अनुसार, नेहेमियास चिपाडा सौभाग्य से मगरमच्छ के चंगुल से भागने में कामयाब रहे. हमले के तुरंत बाद ली गई तस्वीरों में उसे जमीन पर लेटा हुआ दिखाया गया है, उसका बायां हाथ खून से लथपथ और बंधा हुआ है. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनके बाएं हाथ की सर्जरी की गई. फिलहाल, उत्तरी मिंडानाओ मेडिकल सेंटर में चिपाडा का इलाज चल रहा है. वहीं, इस घटना के लिए पीड़ित और उसके परिवार ने अम्यूजमेंट पार्क को इसका दोषी ठहराया है.

First Published : 27 Nov 2021, 09:27:18 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.