News Nation Logo

चूहे ने चमचमाते शोरूम में लगाई आग, पलक झपकते स्वाहा हो गए 1 करोड़ रुपये

चूहे की वजह से हैदराबाद के मुशीराबाद में स्थित मारुति के एक शोरूम और सर्विस स्टेशन में आग लग गई थी. आग लगने की वजह से 3 कार समेत कुल 1 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 21 Aug 2020, 03:01:23 PM
rat

दीये को खींचकर ले जाता चूहा (Photo Credit: TOI)

नई दिल्ली:

कोई भी इंसान अपने घरों में या दुकानों में चूहों की मौजूदगी नहीं चाहता है. चूहे घरों और दुकानों में न केवल गंदगी करते हैं बल्कि काफी नुकसान भी करते हैं. इन्हीं चीजों से बचने के लिए लोग चूहों को पकड़ने के लिए या फिर उन्हें भगाने के लिए तरह-तरह के इंतजाम भी करते हैं. कोई चूहा पकड़ने के लिए चूहादानी लगाता है तो कोई पेस्ट कंट्रोल कराता है. चूहों ने निश्चित तौर पर आपका भी कभी न कभी कुछ तो नुकसान किया ही होगा. लेकिन आज हम चूहों की एक ऐसी करतूत बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे.

ये भी पढ़ें- कोरोना की वजह से रद्द हुई नेकेड बाइक राइड, हजारों नग्न प्रतियोगी लेते हैं हिस्सा

कई बार चूहे किसी के घर या दुकान में घुस जाएं तो दो-चार हजार रुपये तक की चपत लगा ही देते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा मामला बताने जा रहे हैं, जिसमें एक चूहे ने 1 करोड़ रुपये का नुकसान करा दिया. मामला इस साल फरवरी का है. तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में स्थित एक कार के शोरूम में आग लग गई थी. जिसकी वजह से 1 करोड़ रुपये का नुकसान हो गया था. सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई तो शोरूम में आग लगने का मालूम चला, जिसका जिम्मेदार कोई और नहीं बल्कि एक चूहा था.

ये भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस ने अपने ही अधिकारी को किया गिरफ्तार, वजह जान कांप जाएगी रूह

चूहे की वजह से हैदराबाद के मुशीराबाद में स्थित मारुति के एक शोरूम और सर्विस स्टेशन में आग लग गई थी. आग लगने की वजह से 3 कार समेत कुल 1 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था. पहले तो पुलिस को लगा कि शोरूम में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी. लेकिन सीसीटीवी फुटेज में कुछ और ही माजरा दिखाई दिया. 8 फरवरी, 2020 की सुबह करीब 10 बजे शोरूम में पूजा की गई थी. मालिक ने पूजा के बाद जल रहे दीये को वहीं छोड़ दिया था. रात को 11.50 बजे वहां एक चूहा आया और दीये को गिराकर एक कुर्सी के नीचे ले गया.

ये भी पढ़ें- 76 साल के बुजुर्ग ने 71 साल की गर्लफ्रेंड से रचाई शादी, लव स्टोरी जानकर भर आएंगी आंखें

कुछ ही देर बाद दीये की ज्योत से कुर्सी के निचले हिस्से में आग पकड़ ली जो देखते ही देखते पूरे शोरूम को अपनी चपेट में ले लिया. शोरूम में लगी आग इतनी भयानक हो गई उसने बेसमेंट में बने सर्विस स्टेशन को भी जलाकर राख कर दिया. जब तक इस मामले में चूहे की संलिप्तता का मालूम नहीं चला, तब तक पुलिस इस आग की घटना को शॉर्ट सर्किट की ही देन मान रही थी. शोरूम मालिक ने जब घटना की शिकायत दर्ज कराई तो सीसीटीवी की जांच में चूहे की करतूत सामने आ गई.

First Published : 21 Aug 2020, 03:00:01 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.