News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

बिहार के इस शख्स ने किया ये अनोखा काम, अब स्वास्थ्य विभाग पर उठने लगे सवाल

बिहार (BIHAR) के इस शख्स ने अनोखा कारनामा किया है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग (health Department)में हड़कंप मच गया है. यही नहीं मुख्यमंत्री सबंधित जिले के सीएमओ को तलब भी किया है. इस शख्स ने एक नहीं बल्कि 11 बार कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवा

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 04 Jan 2022, 10:15:17 PM
corona1

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: NEWS NATION)

highlights

  • शख्स ने एक नहीं बल्कि 11 बार लगवाई कोरोना वैक्सीन 
  • शख्स का कारनामा सुन हैरत में पड़ गए डॅाक्टर्स
  •  अब हो रही है टीका लगाने वाले सेंटर्स की जांच 
     

नई दिल्ली :

बिहार (BIHAR) के इस शख्स ने अनोखा कारनामा किया है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग (health Department)में हड़कंप मच गया है. यही नहीं मुख्यमंत्री सबंधित जिले के सीएमओ को तलब भी किया है. इस शख्स ने एक नहीं बल्कि 11 बार कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवा ली है. हैरत की बात ये है कि ये अनोखा काम करने वाले शख्स की उम्र 84 साल है. अब शख्स की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. हालाकि स्वास्थ्य विभाग उन सेंटर्स पर जांच बैठा दी है. जिन पर इस बुजुर्ग ने वैक्सीन लगवाई है. बताया जा रहा है कि वैक्सीन की 11 डोज लेने के बाद बुजुर्ग को कई तरह की बीमारियों से राहत मिल गई है. हालाकि अभी जांच पूरा होने पर ही मामले से सच्चाई से पर्दा उठ पाएगा.

यह भी पढ़ें : e-Shram scheme: श्रमिकों के खाते में आ गए 1000-1000 रुपए, ये है चैक करने का आसान तरीका

कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर तरह-तरह के दावे और खुलासे होते रहे हैं. लेकिन, बिहार के मधेपुरा जिले से आया नया दावा कुछ अलग है. दरअसल मधेपुरा के एक 84 वर्षीय बुजुर्ग का दावा है कि उन्होंने एक दो नहीं बल्कि 11 बार कोरोना का टीका (11 Doses Of Corona Vaccine) लगवाया है, क्योंकि इस टीके से उन्हें कई तरह के फायदे हुए हैं. जानकारी के अनुसार मधेपुरा जिला के उदाकिशुनगंज अनुमंडल अंतर्गत पुरैनी थाना के ओराय गांव निवासी ब्रह्मदेव मंडल का दावा है कि उन्होंने अब तक कोरोना वैक्सीन की 11 डोज ली है. इतना ही नहीं उनका यह भी दावा है कि वैक्सीन से उन्हें काफी फायदा हुआ है जिस कारण से वे इसे बार-बार ले रहे हैं. बीते दिन वह वैक्सीन लेने के लिए चौसा पीएचसी गए थे लेकिन वहां वैक्सीनेशन का काम बंद होने के कारण वह अपना 12वां डोज नहीं ले पाएं.

बता दें, ब्रह्मदेव मंडल (Brahmdev Mandal) की उम्र आधार कार्ड पर 84 वर्ष है. वो डाक विभाग में काम करते थे, फिलहाल सेवा निवृति के बाद गांव में ही रहते हैं. उनके मुताबिक उन्होंने अपना पहला कोरोना टीका 13 फरवरी को पुरैनी पीएससी में लगवाया था. 13 फरवरी से 30 दिसंबर 2021 के बीच उन्होंने वैक्सीन की 11 डोज ले ली हैं. वह अपने साथ टीके का पूरा डिटेल, जैसे डेट, टाइम और स्थान कागज में लिखकर रखे हुए हैं.

First Published : 04 Jan 2022, 08:04:13 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.