News Nation Logo

दो महिलाओं के बैंक खाते का एक नंबर, एक पैसे डालती रही दूसरी निकालती रही

पानीपत तहसील कैंप एरिया में पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के कर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. बैंक कर्मियों ने यहां एक ही नंबर से अलग-अलग दो महिलाओं के खाते (Account) खोल दिए.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 07 Aug 2020, 03:28:32 PM
Fraud

2 महिलाओं के बैंक खाते का एक नंबर, एक पैसे डालती रही दूसरी निकालती रही (Photo Credit: प्रतीकात्मक फोटो)

पानीपत:

क्या आपने सुना है कि दो लोगों के बैंक खाते का एक ही नंबर हो. सुनने में आपको जरूर अजीब लेगेगा लेकिन बैंक कर्मिचारियों की मिलीभगत से ठगी का ऐसा ही मामला सामने आया है. पानीपत तहसील कैंप एरिया में पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के कर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. बैंक कर्मियों ने यहां एक ही नंबर से अलग-अलग दो महिलाओं के खाते (Account) खोल दिए. इसकी वजह से एक महिला खाते में रकम जमा कराती रही और दूसरी निकालती रही.

यह भी पढ़ेंः भगवान ऐसी पत्नी किसी को न दे! पहले पति से लूटी 1 करोड़, दूसरे से 45 लाख और फिर तीसरे से...

इस दौरान रकम जमा करा रही महिला जब अपने पति के साथ पैसे निकालने आई तो खाते में रकम ही नहीं थी. इसके बाद पूरे मामला सामने आया. उन्होंने बैंक मैनेजर से इसकी शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई, जिसके बाद उन्होंने बैंक और रकम निकालकर ले गए दंपति के खिलाफ शिकायत कर दी. जानकारी के मुताबिक वधावा राम कॉलोनी की रहने वाली पुष्पा ने बताया कि उन्होंने वर्ष 2014 में तहसील कैंप स्थित पंजाब नेशनल बैंक में जन धन योजना (Jan Dhan Yojna) के तहत अपना खाता खुलवाया था, जिसमें उन्होंने अपनी ननद का फोन नंबर दिया था. उसका फोन चोरी होने की वजह से उनके पास कोई मैसेज नहीं आते थे. उन्होंने बैंक में कई बार पैसे डलवाए और सरकार की तरफ से भी उसमें 500 रुपए आ रहे थे, लेकिन इसकी जानकारी नहीं ली.

यह भी पढ़ेंः खुदाई का काम कर रहे मजदूर के हाथ लगा ऐसा खजाना, रातों-रात हो गया मालामाल

लॉकडाउन में पैसों की जरूरत पड़ी तो वह बैंक से पैसे निकलवाने गई तो खाता खाली मिला. उन्होंने अकाउंट चेक कराया तो पता चला कि पुष्पा पत्नी नरेश निवासी वधावा राम कालोनी के नाम से एक दूसरा खाता भी खुला हुआ है, जिसका अकाउंट नंबर भी एक ही है. दोनों का अकाउंट नंबर एक होने की वजह से दूसरी महिला ने पैसे निकाल लिए. उन्होंने बैंक की मैनेजर नीतू सिंह से मामले की शिकायत की तो उन्होंने खाता चेक कराने का आश्वासन दिया, लेकिन पांच माह बीत जाने के बावजूद बैंक ने कोई कार्रवाई नहीं की.

यह भी पढ़ेंः आईवीएफ गर्भाधान तकनीक का कमाल, महाराष्ट्र में चार भैंसों ने जुड़वा सहित पांच बच्चों को दिया जन्म

मामले को लेकर पीएनबी की मुख्य प्रबंधक नीतू सिंह का कहना था कि मामला उनके संज्ञान में आया है. दंपति ने उन्हें शिकायत दी है. दंपति की शिकायत (Complaint) पर जांच करवाई जा रही है. अभी यह कहना मुश्किल है कि गलती किस स्तर पर हुई है, मामले की जांच करवाई जा रही है. एलडीएम कमल गिरधर ने बताया कि 2014 में दोनों महिलाओं ने जनधन खाते के लिए बैंक में आवेदन किया था. नाम, पति का नाम और कॉलोनी एक होने के कारण मानवीय भूल के चलते दोनों महिलाओं को एक ही खाते की पासबुक दे दी तब से दोनों खाते में छोटा-छोटा लेन देन कर रही थीं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Aug 2020, 03:28:32 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.