News Nation Logo

नोवाक जोकोविक ने केविन एंडरसन को हराकर जीता चौथा विंबलडन खिताब

IANS | Edited By : Desh Deepak | Updated on: 15 Jul 2018, 10:11:54 PM
नोवाक जोकोविक (फाइल फोटो)

लंदन:  

सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने रविवार को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को मात देकर अपना चौथा विंबलडन खिताब जीता और करियर का 13वां ग्रैंड स्लैम हासिल किया।

पूर्व वल्र्ड नंबर-1 जोकोविक ने एंडरसन को सीधे सेटों में 6-2, 6-2, 7-6 (7-3) से मात देकर अपना चौथा विंबलडन खिताब जीता। वर्ष 2016 के बाद से अपना पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल खेल रहे जाकोविक ने दो घंटे 18 मिनट में यह खिताब जीता। जोकोविक ने इसके साथ एंडरसन के खिलाफ अब अपना करियर रिकॉर्ड 6-1 कर लिया है।

क्वार्टर फाइनल में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को पांच सेटों तक चले मैराथन मुकाबले में मात देने के बाद एंडरसन ने सेमीफाइनल में अमेरिका के जॉन इश्नेर को इस टूर्नामेंट के इतिहास के सबसे लंबे सेमीफाइनल, छह घंटे 36 मिनट तक चले मैच में हराकर जोकोविक के साथ खिताबी भिड़ंत तय की थी।

एंडरसन का यह दूसरा ग्रैंड स्लैम फाइनल था। इससे पहले वह पिछले साल अमेरिकी ओपन का फाइनल खेल चुके हैं हालांकि दोनों में उन्हें खिताबी चूक का सामना करना पड़ा है। अमेरिकी ओपन के फाइनल में उन्हें राफेल नडाल से मात खानी पड़ी थी।

31 साल के जोकोविक 2006 के बाद पहली बार इस वर्ष शीर्ष-20 से बाहर हुए थे। लेकिन, अब इस जीत के बाद सोमवार को जारी होने वाले ताजा एटीपी रैंकिंग में वह शीर्ष-10 में वापसी कर लेंगे।

और पढ़ें: FIFA World Cup Final: खिताबी मुकाबले में आज फ्रांस-क्रोएशिया की भिड़ंत

First Published : 15 Jul 2018, 10:11:22 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.