logo-image

मियामी ओपन: राफेल नडाल सेमीफाइनल में, सानिया मिर्जा ने महिला डबल्स में स्थान किया पक्का

स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल ने अमेरिका के जैक सोक को सीधे सेटों में हरा कर मियामी ओपन के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। नडाल ने सोक को 6-2,6-3 से क्वार्टरफाइनल में हराकर अपना स्थान पक्का किया।

Updated on: 30 Mar 2017, 10:04 AM

नई दिल्ली:

स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल ने अमेरिका के जैक सोक को सीधे सेटों में हराकर मियामी ओपन के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। नडाल ने सोक को 6-2,6-3 से क्वार्टरफाइनल में हराकर अपना स्थान पक्का किया।

स्पेन के खिलाड़ी ने शुरू से ही मैच में अपनी पकड़ बनाते हुए। तेज शुरुआत की और अमेरिकी खिलाड़ी को टिकने का एक भी मौका नहीं दिया। नडाल का सेमीफाइनल में मुकाबला इटली के खिलाड़ी फैबियो फोगिनी से होगा। जिन्होंने पहले क्वार्टरफाइनल में जापान के निशिकोरी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

यह भी पढ़ें- इंडिया ओपन: सायना नेहवाल और पीवी सिंधु दूसरे दौर में, पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्ड़ी की जोड़ी बाहर

स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पेत्रो को 6-3, 6-4 से शिकस्त देकर मियामी ओपन टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स के क्वार्टरफाइनल में पहले ही जगह बना चुके हैं। स्विस और पेत्रो के बीच पिछले दस सालों में 20 बार आमने-सामने हुए हैं, 15 बार फेडरर और पांच बार पेत्रो को जीत हासिल हुई।

सानिया अपनी जोड़ीदार के साथ सेमीफाइनल में

वहीं इसके पहले भारत की सानिया मिर्जा भी मियामी ओपन के सेमीफाइमल में जगह बनाने में कामयाब रही हैं। तीसरी वरीयता प्राप्त भारत की सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्राइकोवा ने मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

सानिया और स्ट्राइकोवा ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में छठी सीड अमरीका की वानिया किंग और कजाखिस्तान की यारोस्लोव श्वेदोवा को आसानी से 6-4, 6-1 से पराजित कर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

यह भी पढ़ें- पीएसएल स्पॉट फिक्सिंग: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान पर एक साल का बैन, मांगी माफी