logo-image

इंडिया ओपन: सायना नेहवाल और पीवी सिंधु दूसरे दौर में, पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्ड़ी की जोड़ी बाहर

सायना नेहवाल और रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के एकल वर्ग के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं।

Updated on: 29 Mar 2017, 07:41 PM

नई दिल्ली:

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के एकल वर्ग के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। साइना नेहवाल बुधवार को चीनी ताइपे की चिया ली को 35 मिनट में 21-10, 21-17 से हराया। इसके बाद दूसरे मैच में सिंधु ने भी सीधे गेम में हमवतन अनुराधा पंतावने को 21-17, 21-6 से हराया।

ओलंपिक-2012 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वालीं सिंधु के खिलाफ पहले गेम में अनुराधा ने कड़ा मुकाबला दिखाया। लेकिन दूसरे गेंम में सिंधु ने अनुराधा को कई मौका नहीं दिया। इससे पहले सायना ने अपने लंबे अनुभव का प्रयोग करते हुए चिया को बाहर का रास्ता दिखाया।

दूसरे दौर में सायना चीनी ताइपे की सु या चिंग और थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से भिडेंगी।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने विरोट कोहली को फिर बनाया निशाना, कहा- 'कप्तान की हरकतें बच्चों जैसी'

सायना इस बैडमिंटन टूर्नामेंट के अब दूसरे दौर में एलेजांद्रा मैनेकी से भिड़ेंगी। इससे पहले रितुपर्णा दास ने चीनी ताइपे की चियांग मी हुई को हराकर महिला एकल के दूसरे दौर में पहुंचने वाली पहली भारतीय बनी थीं।

पुरुष युगल दौर में भारत की मनु अत्री और बी सुमित रेड्ड़ी जापान की टाकुरो होकी और युगो कोबायासी से पहले दौर में 19-21, 19-21 से हारकर बाहर हो गए। यह मुकाबला 34 मिनट तक चला।

यह भी पढ़ें: देवधर ट्रॉफी: इंडिया बी को हराकर तमिलनाडु बना चैंपियन, दिनेश कार्तिक के बल्ले से निकली सेंचुरी