logo-image

महिला हॉकी वर्ल्ड लीग : भारतीय टीम बेलारुस को हराकर पहुंची सेमीफाइनल में

दोनों टीमों ने रविवार को हुए मैच में अच्छी शुरुआत की और पहले क्वार्टर में लगभग बराबरी का खेल दिखाया। दोनों टीमों को एक-एक पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन कोई भी टीम उसे अपने नाम करने में सफल नहीं रही

Updated on: 03 Apr 2017, 05:55 PM

वेस्ट वेंकुवर:

वंदना कटारिया के एक गोल की मदद से भारतीय महिला हाकी टीम ने महिला हॉकी विश्व लीग के ग्रुप ए के दूसरे मैच में आज बेलारूस को 1-0 से हरा दिया। भारतीय टीम ने इससे पहले शुरूआती मैच में उरूग्वे को शूटआउट में 4-2 से शिकस्त दी थी। इस जीत के साथ ही भारत ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

दोनों टीमों ने रविवार को हुए मैच में अच्छी शुरुआत की और पहले क्वार्टर में लगभग बराबरी का खेल दिखाया। दोनों टीमों को एक-एक पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन कोई भी टीम उसे अपने नाम करने में सफल नहीं रही।

भारत को 21वें मिनट में दूसरा पेनाल्टी कॉर्नर मिला, भारतीय टीम इस बार भी नाकाम रही। इसके तुरंत बाद ही बेलारूस की टीम को पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारतीय गोलकीपर सविता सिंह ने बेहतरीन बचाव करते हुए उसे बढ़त लेने से रोक दिया।

और पढ़ें: टेनिस : मियामी ओपन टेनिस टूनार्मेंट के खिताबी मुकाबले में हारीं सानिया-बारबोरा

लेकिन वंदना ने भारत को 26वें मिनट में शानदार फील्ड गोल कर आखिरकार बढ़त दिला दी। भारत हाफ टाइम में 1-0 की बढ़त के साथ आगे था।

यहां से भारत ने अपनी रक्षापंक्ति को और मजबूत किया और बढ़त को कायम रखा। हालांकि इसी बीच भारत ने गोल करने के प्रयास भी जारी रखे।

भारत को इसके बाद भी तीन पेनाल्टी कॉर्नर मिले लेकिन वह उन्हें गोल में बदलने में असफल रही। मैच के अंतिम पलों में बेलारूस ने बराबरी के प्रयास जारी रखे और 58वें मिनट में वह इसके काफी करीब भी आई लेकिन सविता एक बार फिर उनकी राह में रोड़ा बनी।

भारत ने अपने पहले मैच में उरुग्वे को पेनाल्टी शूटआउट में 4-2 से मात दी।

और पढ़ें: आईपीएल 10: चेन्नई सुपर किंग्स से मुंबई इंडियंस तक टूर्नामेंट में बने 5 सबसे कम टीम स्कोर