logo-image

फ्रेंच ओपन 2017 के फाइनल में राफेल नडाल और स्टान वावरिंका होंगे आमने-सामने, रविवार को खिताबी मुकाबला

इस साल के दूसरे ग्रैंडस्लैम का खिताबी मुकाबला स्पेन के राफेल नडाल और स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका के बीच खेला जाएगा।

Updated on: 10 Jun 2017, 12:11 AM

highlights

  • फ्रेंच ओपन-2017 के पुरुष एकल के फाइनल में राफेल नडाल और स्टान वावरिंका में मुकाबला
  • नडाल ने ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को हराया, वावरिंका ने एंडी मरे को दी मात
  • नडाल नौ बार जीत चुके हैं फ्रेंच ओपन, रविवार को खेला जाएगा फाइनल

नई दिल्ली:

इस साल के दूसरे ग्रैंडस्लैम का खिताबी मुकाबला स्पेन के राफेल नडाल और स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका के बीच खेला जाएगा।

लाल बजरी के बादशाह माने जाने वाले स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने शुक्रवार को खेले गए फ्रेंच ओपन-2017 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को हराकर फाइनल में जगह बनाई।

क्वॉर्टर फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराकर बड़ा उलटफेर करने वाले डोमनिक को दो घंटे सात मिनट चले मुकाबले में नौ बार के फ्रेंच ओपन विजेता स्पेन के राफेल नडाल ने 6-3, 6-4, 6-0 से हराया।

इससे पहले, शुक्रवार को खेले गए दिन के पहले फ्रेंच ओपन 2017 सेमीफाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त वावरिंका ने बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में उलटफेर करते हुए दुनिया के नंबर एक खिलाफ ब्रिटेन के एंडी मरे को सेमीफाइनल में मात दी।

यह भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: विराट समस्या, दक्षिण अफ्रीका को हराना होगा वर्ना टीम इंडिया को टूर्नामेंट से बाहर जाना होगा

वावरिंका ने कड़े और पांच सेट तक चलने वाले इस मैराथन मुकाबले में मरे को 6-7 (6-8), 6-3, 5-7, 7-6 (7-3), 6-1 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया है। चार घंटे 34 मिनट तक चले मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। पहला सेट मरे ने अपने नाम किया। लेकिन, स्विट्जरलैंड के खिलाड़ी ने अगले सेट में वापसी की।

तीसरा सेट जीत मरे ने मैच में रोमांच ला दिया। लेकिन, वह आखिरी के दो सेट नहीं जीत पाए। इन दोनों सेटों में वावरिंका ने मरे को पछाड़ते हुए फाइनल में प्रवेश किया। मरे इस मैच में एक ही ऐस लगा पाए जबकि वावंरिका ने छह ऐस मारे। विनर्स के मामले में भी वावरिंका आगे रहे। उन्होंने 87 विनर्स मारे, जबकि ब्रिटिश खिलाड़ी ने 36 विनर्स लगाए।

स्टान वावरिंका के हिस्से 14 ब्रेक प्वाइंट आए जिसमें से उन्होंने नौ को अपने पक्ष में तब्दील किया। मरे ने 12 ब्रेक प्वाइंट में से पांच अपने नाम किए।

यह भी पढ़ें: आपने सुना ट्यूबलाइट का नया गाना 'तिनका तिनका', हो जाएंगे इमोशनल