logo-image

क्ले कोर्ट किंग राफेल नडाल ने कहा- यह उपलब्धि उनके कठिन परिश्रम का नतीजा है

क्ले कोर्ट किंग नडाल ने कहा, यह टूर्नामेंट मेरे लिये किसी चमत्कार की तरह रहा है। मैं यहां अपनी पुरानी लय में खेल पाया और सभी नतीजे मेरे पक्ष में रहे।

Updated on: 12 Jun 2017, 09:46 AM

नई दिल्ली:

क्ले कोर्ट के बादशाह माने जाने वाले स्पेन के राफेल नडाल ने स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका को हराकर फ्रेंच ओपन-2017 का पुरुष एकल का खिताब जीत लिया है। राफेल नडाल ने अपना 15 वां ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह उपलब्धि उनके कठिन परिश्रम का नतीजा है।

क्ले कोर्ट किंग नडाल ने कहा, यह टूर्नामेंट मेरे लिये किसी चमत्कार की तरह रहा है। मैं यहां अपनी पुरानी लय में खेल पाया और सभी नतीजे मेरे पक्ष में रहे। मैं यहां खिताब जीतकर बेहद खुश हूं। 31 वर्षीय नडाल ने खिताबी मुकाबले के बाद कहा, यह दिन मेरे लिये विशेष महत्व रखता है।

और पढ़ेंः फ्रेंच ओपन 2017: राफेल नडाल ने जीता 15वां ग्रैंड स्लैम खिताब, ट्विटर पर आए ये मजेदार ट्वीट

पिछला कुछ समय मेरे लिए बेहद कठिन रहा। मैं चोटों से और खराब फार्म से जूझा लेकिन मैंने कभी खुद पर विश्वास नहीं खोया और शायद इसी का परिणाम है कि मैं यहां एकबार फिर सफल रहा हूं। यह सफलता मेरे लिये विशेष स्थान रखती है। नडाल ने कहा, 'मैं आज जहां हूं उसके लिये मैंने बहुत कठिन परिश्रम किया है।'

रौलां गैरो मेरे लिये हमेशा से विशेष रहा है। मुझे नहीं लगता कि इससे अधिक कुछ हो सकता है कि यह एक ही टूर्नामेंट में मेरा 10 वां खिताब है। इसकी बराबरी नहीं की जा सकती है।

चैंपियंस ट्राफी 2017 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें