logo-image

ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हुई लिएंडर पेस और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी, सेमीफाइनल में नहीं बना पाई जगह

पेस और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी टूर्नामेंट में मिली हार के बाद क्वार्टर फाइनल मुकाबले से बाहर हो गई है।

Updated on: 27 Jan 2017, 07:49 AM

नई दिल्ली:

साल के पहले ग्रैंडस्लैम के भारत की सबसे बड़ी उम्मीद लिएंडर पेस की ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्सड डबल्स में चुनौती खत्म हो गई है। पेस और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी टूर्नामेंट में मिली हार के बाद क्वार्टर फाइनल मुकाबले से बाहर हो गई है।

लिएंडर पेस और उनकी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस की जोड़ी सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकामयाब रही। इस जोड़ी को ऑस्ट्रेलिया के सैम ग्रोथ और समांथा स्टोसुर की जोड़ी ने सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से मात दी। 55 मिनट तक चले इस मुकाबले को ऑस्‍ट्रेलियाई जोड़ी ने सीधे सेटों में अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियन ओपन: पांच साल बाद फाइनल में पहुंचे फेडरर

महज 55 मिनट तक चले इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी शुरू से ही पेस-हिंगिस की जोड़ी पर हावी थी। उन्होंने पूरे मैच में 12 ऐस लगाईं। इस अलावा ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने मैच में कुल 29 विनर्स लगाए और कुल 93 अंकों में 56 अपने नाम किए। इस जोड़ी ने सात ब्रेक प्वाइंट में से चार अपने नाम किए। पेस-हिगिंस की जोड़ी को एक ब्रेक प्वाइंट मिला लेकिन वे इसे भी अपने खाते में नहीं डाल सके।

अब सेमीफाइनल में ग्रोथ और स्टोसुर का सामना भारत की सानिया मिर्जा और क्रोएशिया के इवान डोडिग की दूसरी वरीय जोड़ी से होगा।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियन ओपन: 14 साल बाद वीनस विलियम्स फाइनल में, बहन सेरेना से होगा मुकाबला