logo-image

एंडी मरे कड़े मुकाबले में फोगनिनि को हरारकर विंबलडन के चौथे राउंड में पहुंचे

ब्रिटेन के खिलाड़ी मरे ने फाबियो को कड़े मुकाबले में 6-2, 4-6, 6-1, 7-5 से मात दी

Updated on: 08 Jul 2017, 03:47 PM

highlights

  • एंडी मरे विंबलडन के चौथे दौर में पहुंचे
  • इटली के फाबियो फोगनिनि को पुरुष एकल को हराया

नई दिल्ली:

विंबलडन के मौजूदा विनर एंडी मरे ने ग्रास कोर्ट पर खेले गए साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में इटली के फाबियो फोगनिनि को पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में मात देकर चौथे राउंड में अपनी जगह पक्की कर ली है।

ब्रिटेन के खिलाड़ी मरे ने फाबियो को कड़े मुकाबले में 6-2, 4-6, 6-1, 7-5 से मात दी। विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त मरे ने शुक्रवार देर रात खेले गए इस मैच को जीतने के लिए दो घंटे 39 मिनट का समय लिया।

मई में इटैलियन ओपन में मरे को मात देने वाले फाबियो शुरू में मरे के सामने कमजोर दिखे, लेकिन इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी की और मौजूदा विजेता को कड़ी चुनौती दी। इसी बीच तीसरे सेट में एड़ी में चोट के कारण उन्हें परेशानी हुई। इसके बावजूद वह चौथे सेट में 5-2 से बढ़त लेने में सफल रहे। लेकिन मरे ने फिर जोर अजामाइश करते हुए वापसी की और जीत हासिल करते हुए चौथे दौर में पहुंचने में सफल रहे।

ये भी पढ़ें: ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह गेंदबाजी के बाद सिंगिंग में आजमाएंगे हाथ

मैच के बाद मरे ने कहा, 'मैच का अंत काफी रोचक था। यहां उतार चढ़ाव देखने को मिल रहे थे। मुझे लगा कि यह सर्वश्रेष्ठ टेनिस नहीं है, लेकिन मैं फिर भी जीतने में कामयाब रहा।'

मरे के मुताबिक, 'मुझे नहीं लगता कि मैं शुरुआत के कुछ मैचों में जिस तरह कोर्ट पर खेल रहा था उस तरह इस मैच में कर पाया। अब मेरे पास कुछ दिन का समय है और इसमे मैं मेहनत करूंगा और उम्मीद है कि मैं अच्छी लय हासिल कर लूंगा। सोमवार को मेरी कोशिश अच्छी टेनिस खेलने की होगी।'

ये भी पढ़ें: धोनी के संन्यास की मांग पर कप्तान कोहली ने दिया जवाब, कहा माही को बताने की जरूरत नहीं क्या करना है