logo-image

धोनी के संन्यास की मांग पर कप्तान कोहली ने दिया जवाब, कहा माही को बताने की जरूरत नहीं क्या करना है

कैप्टन कूल के नाम से टीम में लोकप्रिय माही बीते कुछ सालों में अपने प्रदर्शन को लेकर आलचकों के निशाने पर रहे हैं

Updated on: 08 Jul 2017, 10:36 AM

highlights

  • महेंद्र सिंह धोनी के प्रदर्शन का कप्तान कोहली ने किया बचाव
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ भी मैच में टीम को माही नहीं दिला पाए थे जीत

नई दिल्ली:

7 जुलाई को टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने अपना 36 वां जन्मदिन मनाया। कैप्टन कूल के नाम से टीम में लोकप्रिय रहे माही बीते कुछ सालों में अपने प्रदर्शन को लेकर आलचकों के निशाने पर रहे हैं।

कई पूर्व क्रिकेटर से कमेंटेटर तक उनके खराब फॉर्म और प्रदर्शन को लेकर सवाल उठा चुके हैं और संन्यास लेने की सलाह दे चुके हैं लेकिन हर बार उनका बचाव किया है टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने।

धोनी के संन्यास की मांग को लेकर कप्तान कोहली ने एक बार फिर उनका बचाव किया है। कोहली ने कहा, 'वह गेंद को अच्छे से पीट रहे है, आपको उन्हें बताने की जरूरत नहीं होती कि किस हालात में कैसे खेलना चाहिए और कैसे पारी को आगे बढ़ाना चाहिए।'

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज में चल रहे सीरीज के चौथे मैच में धोनी ने 114 गेंद पर सिर्फ 54 रन की पारी खेली थी और वो टीम को जीत दिलाने से पहले ही आउट भी हो गये थे, जिसकी वजह से उनकी काफी आलोचना हुई।

टीम इंडिया धोनी के आउट होने के बाद चौथा वनडे मैच हार गई थी। जब कप्तान कोहली से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब दिया, 'आपको यह भी देखना होगा कि आप किस तरह के विकेट पर खेल रहे हैं यह विकेट शॉट्स खेलने लायक ही नहीं है।' कोहली ने कहा, 'हम एक मैच या एक पारी के बाद संयम खोने लगते हैं। हर बल्लेबाज को खराब फॉर्म का सामना करना पड़ता है।'

ये भी पढ़ें: सीबीआई छापे के बाद पीएम मोदी- अमित शाह पर बरसे लालू यादव, कहा- तुम्हारा अहंकार चूर-चूर कर देंगे

धोनी अपने फैसले से लोगों को चौंकाने के लिए जाने जाते हैं। चाहे वो मैदान के बाहर हो या मैदान के अंदर। शादी से लेकर टेस्ट मैच में संन्यास लेने तक उन्होंने कई ऐसे फैसले किए जिसकी लोगों कभी उम्मीद नहीं थी।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी का पाकिस्तान पर निशाना, कहा- आतंकवाद समर्थक देशों को जी-20 से दूर रखें