logo-image

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन : पीवी सिंधु ने नोज़ोमी ओकुहारा को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शुक्रवार को ऑल इंग्लैंड ओपन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

Updated on: 16 Mar 2018, 11:22 PM

नई दिल्ली:

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शुक्रवार को ऑल इंग्लैंड ओपन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सिंधु का मुकाबला जापान की नोज़ोमी ओकुहारा से था। पीवी सिंधु ने जापान के नोज़ोमी ओखुरा को 20-22, 21-18, 21-18 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

पिछले साल सिंधु 2017 में क्वॉर्टर फाइनल में हार गई थी। सिंधु की इस जीत के साथ ही महिला एकल वर्ग में भारतीय चुनौती बरकरार रखी है। इससे पहले, सायना नेहवाल पहले ही दौर में बाहर हो गईं थीं।

पहले गेम में सिंधु ने 17-16 से आगे थीं, लेकिन जापानी खिलाड़ी ने वापसी करते हुए स्कोर 18-18 से बराबर कर लिया और फिर 22-20 से गेम अपने नाम करने में सफल रहीं।

दूसरे गेम में भी कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई। सिंधु ने अच्छी शुरुआत करते हुए 3-1 की बढ़त ले ली थी लेकिन ओकुहारा ने स्कोर 3-3 से बराबर कर लिया। यहां से एक-एक अंक के लिए रोचक मुकाबला हुआ। सिंधु ने 16-13 की बढ़त ले ली, लेकिन एक बार फिर ओकुहारा ने 18-18 से स्कोर बराबर कर लिया। हालांकि सिंधु ने 19-18 से आगे होने के बाद दो अंक लेकर दूसरा गेम जीत मुकाबले को तीसरे गेम में पहुंचा दिया।

तीसरे गेम में वर्ल्ड नंबर-6 ओकुहारा ने सिंधु को 4-1 से पीछे कर दिया। भारतीय खिलाड़ी ने हार नहीं मानी और पलटवार करते हुए 6-6 की बराबरी कर ली। इस गेम में दोनों खिलाड़ियों पर थकावट हावी थी। ब्रेक तक स्कोर 11-11 से बराबर था। सिंधु ने ब्रेक के बाद 16-12 की बढ़त ली और फिर 21-18 से गेम अपने नाम कर सेमीफाइनल में पहुंच गईं।

सेमीफाइनल में उनका सामना स्पेन की कैरोलिना मारिन और जापान की ही आकाने यामागुची के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगा। सिंधु की इस जीत के साथ ही महिला एकल वर्ग में भारतीय चुनौती बरकरार रखी है। इससे पहले, सायना नेहवाल पहले ही दौर में बाहर हो गईं थीं।

सिंधु ने इससे पहले गुरूवार को महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में वर्ल्ड नम्बर-11 थाईलैंड की नितचाओन जिंदापोल को मात दी थी। वर्ल्ड नम्बर-3 सिंधु ने जिंदापोल को एक घंटे और छह मिनट तक चले मैच में 21-13, 13-21, 21-19 से मात दी थी।