logo-image

Rupee Open Today 29 May: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया हुआ सुस्त, जारी रह सकती है कमजोरी

Rupee Open Today: बुधवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 6 पैसे की कमजोरी के साथ खुला. बुधवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 69.75 प्रति डॉलर के भाव पर खुला.

Updated on: 29 May 2019, 09:11 AM

highlights

  • बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 6 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • बुधवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 69.75 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 69.69 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Currency Market: बुधवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 6 पैसे की कमजोरी के साथ खुला. बुधवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 69.75 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में रुपया 69.69 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, स्पाइसजेट (SpiceJet) 60 विमान बेड़े में शामिल करेगी

रुपये पर जानकारों का नजरिया
तरुणसत्संगीडॉटकॉम के प्रमुख तरुण सत्संगी के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में कमजोरी रह सकती है. ट्रेड वॉर की वजह से अमेरिकी डॉलर में मजबूती देखने को मिल रही है. उनका कहना है कि शॉर्ट टर्म में रुपये में कमजोरी आ सकती है. तरूण का कहना है कि शॉर्ट टर्म में रुपया लुढ़ककर 70.30 तक आ सकता है. आज के कारोबार में रुपये में 69.40-70.15 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Today Petrol Diesel Price: 5 दिन से पेट्रोल की कीमतों में जारी तेजी पर लगा ब्रेक, जानें नए रेट

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में मिलाजुला रुख रहने की संभावना है. उनका कहना है कि अमेरिकी डॉलर में हल्की नरमी और घरेलू कंपनियों के बेहतर नतीजों से रुपये में दायरे में कारोबार की संभावना है. अनुज का कहना है कि देश में स्थाई सरकार बनने से भी रुपये को सपोर्ट मिल सकता है. सरकार विदेशी संस्थागत निवेशकों के निवेश को लेकर नियमों को आसान बना सकती है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपये में 69.40-69.90 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! बैंकों से लेनदेन करने वालों के लिए RBI ने दी ये बड़ी सौगात

केडिया कमोडिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया के मुताबिक ट्रेड वॉर की वजह से अमेरिकी डॉलर में आई मजबूती का असर रुपये पर दिख रहा है. उनका कहना है कि रुपये में आज के कारोबार में हल्की नरमी रह सकती है. अजय के अनुसार आज के कारोबार में रुपये में 69.49-69.86 प्रति डॉलर के दायरे में कारोबार होने की संभावना है.

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)