logo-image

मंदसौर हिंसा: आप नेता पहुंचे इंदौर, प्रशासन ने नहीं दी प्रवेश की अनुमति

गुरुवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मंदसौर जाने की कोशिश की थी, मगर उन्हें नीमच के नयागांव में ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

Updated on: 09 Jun 2017, 04:39 PM

इंदौर/मंदसौर:

मध्य प्रदेश में चल रहे किसान आंदोलन के दौरान मंदसौर में पुलिस गोलीबारी में मारे गए पांच किसान परिवारों से मिलने आम आदमी पार्टी (आप) का प्रतिनिधि मंडल शुक्रवार को इंदौर पहुंचा। हालांकि मंदसौर प्रशासन ने उन्हें ज़िले में प्रवेश की अनुमति नहीं दी है। 

आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल ने बताया, 'संजय सिंह, आशुतोष, भगवंत मान और सोमनाथ शास्त्री इंदौर पहुंच गए है, वे यहां से मंदसौर के लिए रवाना होंगे। जहां उनका पीड़ित किसानों के परिवारों से मिलने का कार्यक्रम है।'

अग्रवाल से जब पूछा गया कि अगर प्रशासन ने उन्हें जिले की सीमा पर ही रोक लिया तो उनका क्या रुख होगा, इस पर उनका कहना है जैसी स्थिति होगी उससे निपटा जाएगा।

मंदसौर में किसानों के आंदोलन के बीच भोपाल में एक किसान ने की खुदकुशी

वहीं मंदसौर के पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह ने कहा, 'जिले में किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं है और आप के नेताओं को भी प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।'

बता दें कि मंगलवार को मंदसौर में पुलिस की गोली से पांच किसानों की मौत हो गई थी, उसके बाद मंदसौर सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में हिंसा भड़की हुई है। जिसे देखते हुए मंदसौर व पिपलिया मंडी में कर्फ्यू लगा दिया गया।

गुरुवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मंदसौर जाने की कोशिश की थी, मगर उन्हें नीमच के नयागांव में ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

रिहाई के बाद जरूर उनकी मध्य प्रदेश-राजस्थान सीमा पर पीड़ित किसानों के परिजनों से मुलाकात करा दी गई। 

ये भी पढ़ें: फतेहपुर की लड़कियों ने गाड़ा सफलता का झंडा, 10-12वीं दोनों परीक्षाओं में टॉपर