logo-image

ग्वालियर के कॉलेज में पकड़े गए फर्जी परीक्षार्थी रैकेट में गिरोह गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच पुलिस ने विवेचना के दौरान इस मामले में 4 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है

Updated on: 12 Mar 2019, 11:43 AM

ग्वालियर:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) ग्वालियर (Gwalior) के बीवीएम कॉलेज में पैरामिलिट्री फोर्स की परीक्षा के दौरान 7 मार्च को अंगूठे में एक बारिक पॉलीथिन से दूसरे के थंब इंप्रेशन के साथ दो आरोपी पकड़े गए थे. पकड़े गए फर्जी परीक्षार्थी रैकेट में इंटर स्टेट गिरोह काम कर रहा है. क्राइम ब्रांच पुलिस ने विवेचना के दौरान इस मामले में 4 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें एक आरोपी राहुल गोयल को यूपी के फिरोजाबाद से गिरफ्तार किया गया है. ये आरोपी परीक्षार्थियों के फर्जी थंब इंप्रेशन बनाने का काम करता था. एक आरोपी मुरार से गिरफ्तार किया गया है, जिसका नाम कालीचरण शर्मा है. यह इस ग्रुप में दलाली का काम करता है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश : RSS की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में पारित किए जाएंगे ये प्रस्ताव

इसके अलावा मूल परीक्षार्थियों में कोमल कौरव को भिंड और करीम खान को ग्वालियर के पनिहार से गिरफ्तार किया गया है. आपको बता दें कि ग्वालियर के बीवीएम कॉलेज में पैरामिलिट्री फोर्स की परीक्षा के दौरान 7 मार्च को अंगूठे में एक बारिक पॉलीथिन से दूसरे के थंब इंप्रेशन के साथ दो आरोपी पकड़े गए थे. जिनका नाम अमन सिंह सिकरवार और हरिओम सिंह तोमर है. 

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ : पूर्ण शराबबंदी के संबंध में सामाजिक संगठनों की समिति गठित

इन लोगों से पूछताछ में इस इंटर स्टेट गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. क्राइम ब्रांच ने थंब इंप्रेशन बनाने वाला सामान. बारीक पॉलीथिन ,सील तथा विभिन्न पहचान पत्रों के साथ दूसरी सामग्री भी बरामद की है. क्राइम ब्रांच पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में इस रैकेट ने अब तक अर्धसैनिक बलों की कई परीक्षाओं में आधा दर्जन से ज्यादा बार मूल परीक्षार्थी की जगह सॉल्वर से पेपर दिलवाने की बात कबूली है. ये गिरोह अब तक 5 से 6 लाख रुपए तक परीक्षार्थियों से वसूल चुका है.

Election 2019: जानिए बीजेपी के MLA ने किसानों से क्यों किया सीएम बदलने का निवेदन, देखें VIDEO