logo-image

मध्‍य प्रदेश के छतरपुर में प्रधानमंत्री का तंज, मोदी से मुकाबला नहीं कर पा रहे तो मोदी की मां को गाली दे रहे

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, हम चुनाव के आखिरी दौर में प्रवेश कर रहे हैं. जैसे-जैसे आखिरी दौर निकट आ रहा है, बीजेपी का उत्‍साह बढ़ रहा है और कांग्रेस के खेमे में बेचैनी बढ़ रही है.

Updated on: 24 Nov 2018, 05:11 PM

छतरपुर:

मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव में शनिवार को प्रधानमंत्री छतरपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्‍होंने कहा, हम चुनाव के आखिरी दौर में प्रवेश कर रहे हैं. जैसे-जैसे आखिरी दौर निकट आ रहा है, बीजेपी का उत्‍साह बढ़ रहा है और कांग्रेस के खेमे में बेचैनी बढ़ रही है. अब कांग्रेसी सरकार बनाने के सपने नहीं देख रहे, बल्‍कि कौन किसकी जमानत बचाएगा, यह चिंता सता रही है. उन्‍होंने कहा, कांग्रेस के लोग मोदी से मुकाबला नहीं कर पा रहे हैं, इसलिए मोदी की मां को गाली दे रहे हैं. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदसौर में रैली को भी संबोधित किया. 

जब मुद्दे नहीं होते, कुसंस्‍कार भरे होते हैं, अहंकार सातवें आसमान पर होता है, तब जाकर किसी की मां को गाली देने की हिम्‍मत आती है. आजादी के बाद जिसने इतने साल राज किया, उस पार्टी के जिम्‍मेवार लोग मोदी के साथ भिड़ने के बजाय मोदी की मां को गाली देते हैं. जिस मां को राजनीति का R मालूम नहीं है, जो मां पूजा-पाठ, भगवान के स्‍मरण में अपना समय बिता रही है, उस मां को कांग्रेस के लोग राजनीति में घसीट के लाए, क्‍योंकि कांग्रेसियों में मोदी से मुकाबला करने की ताकत नहीं है.

भीड़ में मौजूद बुजुर्गों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, क्‍या आप चाहते हैं कि जिस तरह कांग्रेस के शासन में आपलोगों ने दुख झेला, उसी तरह आपके बच्‍चे भी कांग्रेसी शासन में परेशान हों. अगर आप फिर से वैसा जीवन नहीं जीना चाहते तो दोबारा वह गलती मत कीजिएगा. प्रधानमंत्री ने कहा, हर आदमी को अपने बच्‍चों का भविष्‍य सुरक्षित करने का अधिकार है. आप कांग्रेस के शासन को वापस नहीं लाना चाहेंगे और दोबारा वहीं गलती नहीं करेंगे जो आपने और आपके पुरखों ने किया था. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, भ्रष्‍टाचार कांग्रेस की लाइफलाइन है. अरे नामदार, शिवराज जी को लोग मामा करते हैं और आप उनसे परेशान हैं. अच्‍छा होता कि आपलोग क्‍वात्रोची मामा को याद कर लेते, जिनको आपने हिन्‍दुस्‍तान के धन को लूटने का परमिट दे रखा था. बोफोर्स का कांड कर दिया था आपके मामा क्‍वात्रोची ने. वो आपको क्‍यों याद नहीं आ रहे. शिवराज जी को गाली देने से पहले जरा अपने मामा को भी याद कर लो. मामा क्‍वात्रोची और दूसरे मामा एंडरसन स्‍पेशल हवाई जहाज से अमेरिका पहुंचा दिया गया था. भोपाल में हजारों गैस पीड़ितों की मौत का गुनहकार, उसको चोरी-चुपके पहुंचा दिया गया था.  

गांधी परिवार पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आपकी 4 पीढ़ी और चायवाले के 4 साल. हम देश को कहां से कहां पहुंचा दिए. उसके बारे में चर्चा करने को तैयार नहीं हैं. लोगों को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा, आपने देखा होगा कि मोहल्‍ले में जब झगड़ा होता है और सत्‍य उसके पक्ष में न हो तो मुद्दे छोड़कर वह गाली-गलौज पर उजारू हो जाता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आजकल मैं दिल्‍ली में देख रहा हूं, बहुत सारे लोग झूठ के शिकार हो चुके हैं, क्‍योंकि 24 घंटे दिन रात जहां मौके मिले, वहां झूठ बोलने वालों की फौज इतना जोरदार झूठ बोलती है, इतनी आसानी से बोलती है और कभी-कभी झूठ बोलने में भी कन्‍फ्यूज हो जाती है. दिल्‍ली के एयर कंडीशन में बैठकर मध्‍य प्रदेश के चुनाव की दिशा तय करने वाले, जरा मंदसौर के मैदान के इस रंग को देख लीजिए.