logo-image

कांग्रेस और भाजपा के बाद अब RSS की गोपनीय रिपोर्ट वायरल

आज कल मध्‍य प्रदेश चुनाव वायरल-वायरल का खेल चल रहा है. इस विधानसभा चुनाव के लिए पहले कांग्रेस प्रत्याशियों की एक लिस्ट वायरल हुई उसके बाद बीेजपी की. अब नया मामला राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ से जुड़ा हुआ है.

Updated on: 22 Oct 2018, 10:30 AM

भोपाल:

आज कल मध्‍य प्रदेश चुनाव वायरल-वायरल का खेल चल रहा है. इस विधानसभा चुनाव के लिए पहले कांग्रेस प्रत्याशियों की एक लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई उसके बाद बीेजपी की. अब नया मामला राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ से जुड़ा हुआ है. राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ की गोपनीय रिपोर्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. हालांकि इस कथित गोपनीय रिपोर्ट पर किसी संघ के पदाधिकारी का अबतक बयान नहीं आया है.

यह है वो लिस्‍ट

इस गोपनीय रिपोर्ट में सीएम शिवराज सिंह चौहान से लेकर प्रदेश के मंत्रियों का लेखा जोखा दिया है . वहीं अब संघ की एक रिपोर्ट भी वायरल हों रहीं है . ख़ास बात ये है की जिस लेटर पैड का इस्तेमाल किया गया है वैसा ही संघ भी इस्तेमाल करता है . इस कथित गोपनीय रिपोर्ट में शिवराज सरकार के ज़्यादातर मंत्रियों के काम की अच्छी रिपोर्ट नहीं है .

दरअसल मध्य प्रदेश की सियासत में उस समय भूचाल आ गया जब पहले कांग्रेस के उम्मीदवारों की सोशल मीडिया पर फर्जी सूची वायरल हुई थी. इसके बाद बीजेपी के 125 उम्मीदवारों की सूची वायरल होने से सियासी भूचाल आ गया. बीजेपी उम्मीदवारों की सूची सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद मध्य प्रदेश की सियासत का पारा चढ़ गया था. 

यह भी पढ़ेंः सोशल मीडिया पर जारी हो गई कांग्रेस प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट

यह पारा उस दिन पहले चढ़ा जब कांग्रेस के 230 उम्मीदवारों की सूची वायरल हुई थी. इसको लेकर सियासी घमासान शुरू हो गया. कांग्रेस ने उस समय फर्जी सूची के पीछे बीजेपी की डर्टी पॉलिटिक्स को जिम्मेदार बताया था. इसके बाद बीजेपी के 125 उम्मीदवारों की फर्जी सूची सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो बीजेपी ने इसके पीछे कांग्रेस की डर्टी पॉलिटिक्स को जिम्मेदार बताया.