News Nation Logo
Banner

दिवाली और छठ पूजा के मौके पर चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें, जरा आप भी ध्यान दें दें

इस बार दिवाली और छठ पूजा के मौके पर भारतीय रेलवे ने लोगों की सुविधा के लिए एक अनोखा गिफ्ट दिया है. इस दिवाली यात्रियों के लिए स्पेश्ल ट्रेन्स चलाई जाएंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 02 Nov 2021, 07:41:24 AM
Latest Train updates

Latest Train updates (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:  

त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है. इन त्योहारों की शुरूआत दुर्गा पूजा से हुई थी. अब, इसके बाद तो त्योहारों की झड़ी लगने वाली है. जिसमें सबसे पहले आज धनतेरस, फिर दिवाली, उसके बाद गोवर्धन, भाई दूज और आखिरी में छठ पूजा जैसे त्योहारों की लंबी लिस्ट शामिल है. भारत जैसे देश में त्योहारों को बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है. लेकिन, दिवाली और छठ पूजा की रौनक देखने लायक होती है. इसलिए, इस मौके पर जो अपने घरों से बाहर रहकर जॉब कर रहे हैं या पढ़ रहे है. उन्हें इस टाइम अपने घर जाने की लगी रहती है. लेकिन, कुछ ही ट्रेन्स चलने के चक्कर में लोग बड़े परेशान थे कि कैसे जाए.

तो, खुश हो जाइए क्योंकि इस बार आपको दिवाली पर एक अनोखा गिफ्ट मिल रहा है. ये तोहफा भारतीय रेलवे ने दिया है. जी हां, जो लोग घर जाना चाहते है. लेकिन, किसी कारण से जा नहीं पाते. उन्हें इस बार सोचना नहीं पड़ेगा क्योंकि इस बार कुछ स्पेशल ट्रेन्स चलाई जा रही है. जिनकी संख्या कुछ दर्जनों में है. इनमें बिहार और उत्तर प्रदेश के लिए सबसे ज्यादा ट्रेन्स चलाई जाएंगी. लेकिन, इस दौरान यात्रियों को कोरोना को लेकर पूरी सावधानियां बरतने की सलाह पहले ही दे दी गई है. जिससे कि सब सेफली घर पहुंच सके. तो आइए फटाफट से ट्रेन्स की लिस्ट पर नजर डाल लेते है. 

यह भी पढ़े : ठंड के मौसम में जब घूमने जाएंगे यहां, भूल जाएंगे दोनों जहाँ

इसमें सबसे पहले प्रयागराज से आनंद विहार आने वाली ट्रेन है. जिसकी यात्रा का दिन शनिवार और रविवार है.  वहीं इसमें दूसरे नंबर पर निजामिद्दीन से बांद्रा जाने वाली ट्रेन है. जिसमें सोमवार और गुरूवार को यात्रा की जा सकती है. इसमें अगले नंबर पर आनंद विहार से पटना जाने वाली ट्रेन आती है. इस ट्रेन में यात्रा करने का दिन मंगलवार, शुक्रवार और रविवार है. वहीं बुधवार को एक ट्रेन दिल्ली से छपरा जाएगी. जो कि 1 दिसंबर तक चलेगी. 

First Published : 02 Nov 2021, 07:29:59 AM

For all the Latest Lifestyle News, Travel News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.