logo-image

विदेश में मनाना है हनीमून, तो देखें 4 सबसे सस्ती जगह, बजट में है फिट

यूं तो हनीमून के लिए भारत में कई सारी जगह हैं, लेकिन कई बार लोग अपना पार्टनर के साथ पहली बार घूमने के लिए विदेशी जगहों पर जाना पसंद करते हैं.

Updated on: 26 Apr 2022, 10:05 PM

New Delhi:

वैसे तो हनीमून लोग कम बजट में ही करना पसंद करते हैं. लेकिन कुछ लोगों को हनीमून में खर्चा भी करना होता है. लेकिन कैसा होगा अगर आप बिना ज्यादा खर्च किये कम बजट में हनीमून अच्छे से मना लें. यूं तो हनीमून के लिए भारत में कई सारी जगह हैं, लेकिन कई बार लोग अपना पार्टनर के साथ पहली बार घूमने के लिए विदेशी जगहों पर जाना पसंद करते हैं. तो चलिए जानते हैं 4  ऐसी जगह जो आपके बजट में और सस्ती जगहों में से एक है. 

यह भी पढ़ें- गर्मियों में घूमने के लिए 5 सबसे बेहतरीन जगह, सुकून लेने के लिए हैं सबसे परफेक्ट ऑप्शन

हनीमून के लिए कम बजट में विदेशी जगह

1) नेपाल (Nepal)

नेपाल में घूमने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि आपको यहां जाने के लिए बहुत ज्यादा देर ट्रैवल नहीं करना पड़ता. नेपाल छुट्टियों से लेकर हनीमून तक के लिए एक बजट फ्रेंडली डेस्टिनेशन है. यहां आप ट्रेकिंग, के साथ कई एडवेंचर स्पोर्ट्स को कर सकते हैं. यहां पर आप कई तरह की ड्रेसेस भी देखेंगी जो आप आर्म्स इ अपने पति के सतह पहन सकती हैं. 

2) भूटान (Bhutan)

भूटान का माहौल बजट फ्रेंडली हनीमून के लिए अच्छा है.  यहां पर आपका हनीमून बजट में पूरा हो सकता है. इसी के साथ भूटान में करने के लिए बहुत सी चीजें हैं और सबसे अच्छी चीजों में से एक है अपने पार्टनर के साथ प्रकृति की सुंदरता को देखना. यहां पर पहुंच कर आप कई सारे सुन्दर नज़ारे देख सकते हैं. 
यहां पर आपका हनीमून शांत और एक डैम परफेक्ट बन सकता है. 

3) इंडोनेशिया (Indonesia)

हनीमून के लिए इंडोनेशिया में कई ऐसे द्वीप हैं जो हनीमून के लिए बजट फ्रेंडली हैं. यहां पर कई बजट फ्रेंडली होटल भी आपको आसानी से मिल जाएंगे। यहां जाने के लिए वीजा ऑन अराइवल है, जिसके लिए आपको कुछ रुपये भी देने होते हैं. यहां अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक ड्राइव, थाई मसाज, बीच एक्टिविटी को करना न भूलें. यहां पर आपको एक अलग ही मस्ती और सुकून का अनुभव होगा. 

4) श्रीलंका (Sri Lanka)

हनीमून के लिए श्रीलंका एशिया की सबसे बेहतरीन जगह है. यहां देखने के लिए बहुत कुछ है जैसे बौद्ध मंदिर इसी के साथ यहां के टेस्टी खाने को आप मिस नहीं कर सकते. यहां जाने के लिए आप 30 दिन का वीजा ऑनलाइन ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें- इस गर्मी उत्तराखंड के इन जगहों पर घूमना रहेगा मज़ेदार, शांति का होगा अनुभ