News Nation Logo
Banner

Goa जाने की हो रही है तैयारी, एक बार देख लें ये ट्रेवल गाइडलाइन्स सरकारी

सर्दियों में अक्सर लोगों का घूमने का प्लान बन ही जाता है. इस दौरान लोग बहुत से ट्रेवल प्लेसेज को चूज करते है लेकिन, अगर आप गोआ जाने का प्लान बना रहे है. तो, इन गाइडलाइन्स को जरूर देख लें.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 08 Dec 2021, 12:44:12 PM
Guidelines to travel to Goa

Guidelines to travel to Goa (Photo Credit: Unsplash)

नई दिल्ली:  

इंडिया में जब से कोरोना के बाद ये नया ओमिक्रॉन वेरिएंट आया है. तब से लोगों की चिंताएं बढ़ गई है. चिंता भी ऐसी वैसी नहीं घूमने जाने के लिए बढ़ी है. ये तो आप जानते ही होंगे कि इंडियन एयरपोर्ट्स पर चैकिंग बहुत ही सख्ताई से की जा रही है. वो इसलिए क्योंकि इस टाइम पर एक तो क्रिसमस फिर न्यू यीअर और वहीं शादियों का सीजन. इस टाइम पर तो लोगों के पास ट्रेवलिंग के भी कई बहाने है. तो, हमने सोचा कि ज्यादातर लोगों के दिमाग में सबसे पहले गोआ जाने का प्लान आता है. अगर आप गोआ जाने की सोच रहे है तो ये गाइडलाइन्स जरूर देख लें. 

यह भी पढ़े : Janhvi Kapoor के सुनकर सुंदर लहंगे के दाम, बंद कर लेंगे आप अपने कान

टूरिस्ट को बाहर से ट्रेवल करके वापिस आने के बाद कोविड-19 का टेस्ट कराकर सैंपल देना होगा. जिसमें टेस्ट का खर्चा टूरिस्ट को ही देना होगा. इससे टूरिस्ट को कनेक्टिंग फ्लाइट लेने या फिर एयरपोर्ट से बाहर जाने से पहले अपने टेस्ट के रिजल्ट्स का इंतजार करना पड़ेगा.

अगर टेस्ट के बाद टूरिस्ट पॉजिटिव पाया जाता है तो उन्हें आइसोलेशन फैसिलिटी में ले जाया जाएगा. जहां उन्हें प्रोटोकॉल के अंदर रहते हुए इलाज किया जाएगा. इसके साथ ही जिन लोगों के साथ वो कॉन्टैक्ट में आए है. उन्हें भी क्वारेंटीन किया जाएगा. 

वहीं अगर टेस्ट के बाद रिजल्ट नेगेटिव आता है तो उन्हें घर पर ही सात दिनों के क्वारेंटीन रहना होगा. जिसके बाद मुश्किलें खत्म नहीं होंगी. टूरिस्ट को आंठवें दिन फिर से टेस्ट कराना होगा. अगर वो फिर से नेगेटिव आता है तो, उन्हें अगले सात दिनों तक अपनी हेल्थ को मॉनिटर करना होगा.  

यह भी पढ़े : Sachin Tendulkar की बेटी सारा ने मॉडलिंग की दुनिया में रखा कदम, लग नहीं रहीं किसी अप्सरा से कम

30 नवंबर को हेल्थ मिनिस्ट्री की जारी की गई गाइडलाइन्स के चलते जो टूरिस्ट नॉन-रिस्की देशों से आ रहे है. उनकी पहचान रिलेटिड एयरलाइन्स द्वारा की जाएगा और वापिस आने के बाद एयरपोर्ट्स पर उन्हें टेस्ट करवाने होंगे.  हवाई अड्डे पर उन्हें टेस्ट करवाना होगा. 

First Published : 08 Dec 2021, 12:42:57 PM

For all the Latest Lifestyle News, Travel News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.