logo-image

जा रहे हैं Long Drive पर ? तो कुछ बातों को ध्यान में रखना है बेहद ज़रूरी

होली का समय आरहा है, वहीं कुछ लोगों के जन्मदिन भी आएंगे ऐसे में हर कोई हर त्योहार पर पर कहीं न कहीं जाने का प्लान करता है.

Updated on: 19 Feb 2022, 01:29 PM

New Delhi:

लॉन्ग ड्राइव (Long drive) पर जाना हर किसी को पसंद होता है. मौसम अच्छा हो या फिर बारिश हो रही हो लॉन्ग ड्राइव पर जाना हर किसी को खूब भाता है. लोन ड्राइव से इंसान फ्रेश फील करता है. ट्रैवेलिंग पसंद करने वाले लोगों के लिए लॉन्ग ड्राइव (Long Drive) किसी एडवेंचर से कम नहीं है. लेकिन अक्सर लोग लंबे सफर पर जाने की एक्साइटमेंट (Excitement) के चलते कुछ जरूरी बातें भूल जाते हैं. होली का समय आरहा है, वहीं कुछ लोगों के जन्मदिन भी आएंगे ऐसे में हर कोई हर त्योहार पर पर कहीं न कहीं जाने का प्लान करता है. तो चलिए हम आपको बताने जा रहें हैं लॉन्ग ड्राइव के कुछ टिप्स, जिन्हें ध्यान में रखकर आप अपने सफर को सुरक्षित बना सकते हैं और सफर का मज़ा ले सकते हैं वो भी टेंशन फ्री हो कर. 

यह भी पढ़ें- Mahashivratri व्रत के लिए बनाएं ये 5 Dishes, होगी स्वादिष्ट और मिलेगी एनर्जी

नींद पूरी करना जरूरी-

ज्यादातर लोग लॉन्ग ड्राइव को लेकर इतना एक्ससाइटेड रहते हैं कि रातों की नींद उड़ जाती है. क्योंकि सुबह जल्दी उठना और वहाँ जाकर फोटोज क्लिक करना और भी बहुत कुछ. जानकारों के मुताबिक लॉन्ग ड्रिवेपर जाने से पहले जो सोते नहीं हैं उनको ज्यादा नींद आती  है. जिससे एक्सीडेंट का खतरा बढ़ जाता है. ध्यान रहे कि आप सफर पर जाने से पहले 7 से 8 या 9 घंटे की नींद पूरी करलें. 

खाने का रखें ख्याल-

लॉन्ग ड्राइव के दौरान कुछ भी तला-भुला या जंक फूड खाने से बचें. और न ही कोई भारी भोजन करें. इससे पेट में दिक्कत हो सकती है. हो सक तो अपने साथ हेल्दी खाना जरूर ले जाएं. साथ ही पीने के लिए हेल्दी ड्रिंक्स और हल्का स्नक्स भी ले जाएं. जो आपका सफर और आसान बना देगी. 

पानी है जरूरी-

अगर आप लॉन्ग ड्राइव पर जा रहे हैं, तो अपने सफर की दूरी के अनुसार पानी की बोतलें न भूलें. याद रहे लंबे सफर पर जाना और पानी का साथ हों अभूत जरूरी है. इसलिए 5 से 6 बोतल या आप छोटा सा फ्रीजर भी अपने साथ ले जा सकते हैं. 

ब्रेक लें- 

ट्रिप के दौरान लगातार ड्राइव करने से बचें और हर 2-3 घंटे में कहीं रुक जाएं. जहां रुक कर आप आराम कर सके और माइंड फ्रेश कर सकें.  याद रहे गाडी से निकलते समय अपनी बॉडी को स्ट्रेच करना न भूलें. 

यह भी पढ़ें- Berries से पाएं चमकती और ग्लोइंग स्किन, इस तरह से बनाएं फेसपैक