News Nation Logo

मसूरी नहीं यहां जाएं हनीमून मनाने, आएगा ज्यादा मजा

देहरादून से धनौल्टी के बीच का डिस्टेंस करीब 36 किलोमीटर है. अगर आप कार या टैक्सी से जा रहे हैं तो देहरादून से करीब 1:30 से 2 घंटे में आप पहुंच जाएंगे. वहीं मसूरी से धनौल्टी के बीच की दूरी 58.8 किलोमीटर है.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 27 Oct 2021, 04:59:45 PM
Dhanaulti 6576767

Hill (Photo Credit: social media)

highlights

  • सर्दी में हिल स्टेशन पर घूमने का है अलग ही मजा
  • जाने से पहले गर्म कपड़े जरूर रख लें, बरतें सावधानी
  • हनीमून कपल के लिए तो हिल रहता है प्रमुख पसंद

नई दिल्ली :  

सर्दियों में पहाड़ों पर घूमने का मजा अलग ही है और वो भी अगर न्यू मैरिड कपल हो तो क्या कहने. अक्सर कपल हनीमून के लिए जिन स्थानों पर जाते हैं उनमें मसूरी प्रमुख है लेकिन आपकों बता दें कि इसी के पास में एक ऐसा स्थान है, जहां आप जाएंगे तो पार्टनर को ज्यादा खुशी होगी और आपके हनीमून का मजा दोगुना हो जाएगा. ये स्थान है मसूरी से थोड़ी दूर धनौल्टी. उत्तराखंड राजधानी देहरादून से धनौल्टी की दूरी कुछ ही घंटों की है. धीरे-धीरे धनौल्टी लोगों के मनपसंद टूरिस्ट प्लेस के रूप में उभर रहा है. इसका प्रमुख कारण है कि अब तक मसूरी यहां का प्रमुख टूरिस्ट स्पॉट रहा है. ऐसे में मसूरी में भीड़ बढ़ गई है और कमर्शियलाइजेशन होने के कारण यहां की प्राकृतिक सुंदरता कम हो रही है लेकिन धनौल्टी में अभी भीड़ मसूरी की तुलना में कम है. 

इसे भी पढ़ेंः T-20 World Cup: पहले नमाज पढ़ने को बताया सबसे अच्छा पल, फिर मांगी माफी

यहां की प्राकृतिक सुंदरता जबर्दस्त है. यहां के देवदार के पेड़ पहाड़ों को इस तरह घेरे हैं कि देखकर मजा आ जाएगा. घूमने के लिए यहां ईको हट्स, सुरकंडा देवी और इको पार्क बेहतरीन स्थल हैं. वहीं, रात को धनौल्टी में पहाड़ों पर इतना सुंदर व्यू दिखेगा कि आपको लगेगा स्वर्ग में पहुंच गए हैं. इन पहाड़ों पर आप फोटोग्राफी का क्रेज भी जमकर एक्सप्लोर कर सकते हैं. 

बता दें कि देहरादून से धनौल्टी के बीच का डिस्टेंस करीब 36 किलोमीटर है. अगर आप कार या टैक्सी से जा रहे हैं तो देहरादून से करीब 1:30 से 2 घंटे में आप पहुंच जाएंगे. वहीं मसूरी से धनौल्टी के बीच की दूरी 58.8 किलोमीटर है. अगर आप देहरादून से धनौल्टी कार या टैक्सी से जाएंगे तो ढाई घंटे के करीब लगेंगे. 

धनौल्टी एक ऐसा स्थान है, जहां सर्दी और गर्मी, दोनों ही मौसम में घूमने में मजा आता है लेकिन अब सर्दी आ रही है तो धनौल्टी जाने से पहले स्वेटर, जैकेट, गर्म कैप और अन्य गर्म कपड़े अच्छी तरह पैक करके ले जाएं क्योंकि सर्दी जमकर लगेगी. यहां कम और ज्यादा, हर रेट में आपको होटल या लॉज मिल जाएंगे. तो बताइए, कब निकल रहे हैं धनौल्टी के लिए.

First Published : 27 Oct 2021, 04:59:45 PM

For all the Latest Lifestyle News, Travel News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.