News Nation Logo
कोविड के खिलाफ लड़ाई में भी भारत और रूस के बीच सहयोग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में 85 फीसदी पात्र आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है: मनसुख मंडाविया दिल्ली में इस साल डेंगू से अब तक 15 मरीजों की मौत बीते 6 साल में डेंगू से मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा शाही ईदगाह मस्जिद की जगह पर भव्य श्रीकृष्ण मंदिर के निर्माण के लिए संकल्प यज्ञ किया गया ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की

Zodiac Special: इन राशि वालों से हो सकता है शादी करना घातक

हर रिश्ते में कुछ न कुछ ऐसा रही जाता है जिसके कारण आपसी ताल- मेल बिगड़ना जायज़ है. लेकिन अगर आप चाहते है कि आपके रिश्ते में ताल- मेल बना रहे, आपके रिश्ते में कोई भी लड़ाई झगड़ा न हो तो ऐसे में आपको ध्यान देने की जरुरत है राशि पर.

News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 17 Nov 2021, 11:55:39 AM
Zodiac Signs

Zodiac Signs (Photo Credit: News Nation )

नई दिल्ली :

शादियां तो लगभग हर इंसान की होती है. लेकिन शादी को संतुलित करने के लिए दो लोगों में आपसी ताल- मेल बैठाना बेहद जरुरी है.  हालांकि, व्यक्तियों में हमेशा कुछ लक्षण होते हैं जो रिलेशनशिप को बैलेंस नहीं कर पाते हैं. वैसे भी जरुरी नहीं है कि हर कपल का रिस्ता एक जैसा ही हो. हर रिश्ते में कुछ न कुछ ऐसा रही जाता है जिसके कारण आपसी ताल- मेल बिगड़ना जायज़ है. लेकिन अगर आप चाहते है कि आपके रिश्ते में ताल- मेल बना रहे, आपके रिश्ते में कोई भी लड़ाई झगड़ा न हो तो ऐसे में आपको ध्यान देने की जरुरत है राशि पर. जी हां, अगर आप अपनी और अपने पार्टनर की राशि को ध्यान में रखते हुए शादी करते है तो हो सकता है कि आपके रिलेशनशिप में जैसा संतुलन आप चाहते हैं वो बना रहे. 

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों के लिए विवाह कष्टकारी साबित हो सकता है क्योंकि वे अपने साथी से दूरी बनाए रखने की प्रवृत्ति रखते हैं. ये अपने पार्टनर को अपनी लाइफ के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानने देते इसी कारण इनके पार्टनर इनपर भरोसा करने से डरते हैं. जो लोग मेष राशि को चुनते हैं, वे आमतौर पर अपनी शादी में एक बाहरी व्यक्ति की तरह महसूस करते हैं. ऐसे में आप समझ सकते है कि आपको क्या decision लेना चाहिए. 

मकर राशि  (Capricorn)

यदि आप मकर राशि से शादी करना चाहते हैं तो आपको यह ध्यान रखने की जरूरत है कि ये अपने पार्टनर की इज़्ज़त कम करते हैं. साथ ही मकर राशि के जातक अपनी गलतियों को स्वीकार भी नहीं करते चाहे बात इनके रिश्ते पर ही क्यों न आ जाए. ऐसे में आपको ध्यान देना है कि आप सोच समझकर शादी करें या फिर अपनी कुंडली को मैच करवा के करें. क्यूंकि अगर आप रिश्ते में अनबन नहीं चाहते है तो आपको इन बातों का ध्यान रखना बेहद जरुरी है. 

यह भी पढ़ें: Zodiac Special: किन बातों से डरते हैं ये राशि वाले

कुम्भ राशि (Aquarius)

यदि आप कुम्भ राशि से विवाह करने का निर्णय लेते हैं तो हो सकता है कि आपको जीवन भर अपने इस निर्णय पर पछताना पड़ जाए. क्यूंकि इनके अंदर किसी भी काम को करने के लिए साहस कम होता है. यह राशि अपने साथी के साथ बंधने की पहल शायद ही करती है. क्यूंकि इनका स्वाभाव ही कुछ ऐसा होता है. 

यह भी पढ़ें: Zodiac Signs: भूतों में विश्वास करती हैं ये राशियां

वृषभ राशि (Taurus) 

शायद वृषभ राशि से शादी करने का निर्णय आपको अपने निर्णय पर पछतावा महसूस करा सकता है क्योंकि वें कभी भी दूसरों की बातों को उतना महत्व नहीं देते जितना उनको देना चाहिए. वें हमेशा दूसरों को अपनी बातों से dominate करने में विश्वास रखते हैं. वें इतने जिद्दी होते हैं कि वें दूरी चाहते हैं कि सब कुछ उनके मन मुताबिक होना चाहिए. ऐसा अगर नहीं होता है तो वें अपने साथी से दूरी बनाना उचित समझते हैं और दूरी बना भी लेते हैं. 

 

First Published : 17 Nov 2021, 11:55:39 AM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.