News Nation Logo
जम्मू कश्मीर : सुरक्षा बलों का ऑपरेशन क्लीन जारी, 3 दिन में 10 आतंकी ढेर चारधाम यात्रा : 24 दिनों में 83 श्रद्धालुओं की मौत, ज्यादातर की वजह हार्ट अटैक राजस्थान : मंत्री अशोक चांदना ने सीएम गहलोत को ट्वीट कर जताई नाराजगी, पद से हटाने की मांग अंडमान-निकोबार में सुबह भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.3 तीव्रता पंडित नेहरू की 58वीं पुण्यतिथि: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शांति वन जाकर दी श्रद्धांजलि महाराष्ट्र : समर्थन ना मिलने से छत्रपति संभाजी राजे ने राज्यसभा चुनाव से अपनी उम्मीदवारी वापस ली हिंदी उपन्यास को पहली बार अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, गीतांजली श्री की 'रेत समाधि' बनी विजेता जम्मू कश्मीर : अवंतीपोरा मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी
Banner

Zodiac Special: इन राशियों पर बरसने जा रहा है पैसा! क्या आप भी हैं इसमें शामिल?

अमीर होना हमेशा भाग्यशाली होने के बारे में नहीं होता है. यह कड़ी मेहनत, स्मार्टनेस और भाग्य तीनों का अच्छा मिश्रण है.

News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 30 Nov 2021, 08:27:35 PM
Rashiyaan

Rashiyaan (Photo Credit: Pixabay )

नई दिल्ली:  

हर इंसान की अमीर बनने की इच्छा होती है और इसमें कोई बुराई भी नहीं है. कोई कितना भी पैसा कमा लें, पैसे की लालसा कभी घटती नहीं है. पैसा प्राप्त करने की ललक मनुष्य को अपनी महत्वाकांक्षाओं को आगे बढ़ाने और उसके अनुसार कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करती है. अमीर होना हमेशा भाग्यशाली होने के बारे में नहीं होता है. यह कड़ी मेहनत, स्मार्टनेस और भाग्य तीनों का अच्छा मिश्रण है. आजकल ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में लोग क्रिप्टोकरेन्सी (cryptocurrency) में भी निवेश कर रहे है.

इससे आप भी समझ सकते है कि लोगों को पैसे की कितनी भूक है जो जानते हुए भी कि क्रिप्टोकरेन्सी में निवेश करना एक बहुत बड़ा रिस्क लेना है, फिर भी निवेश कर रहे है. लेकिन एक बात तो आपने भी नोटिस जरूर की होगी, अगर भाग्य साथ दे तो करोड़पति बनना कोई मुश्किल काम नहीं है. तो चलिए जानते है इस दिसंबर के महीने में किन राशि (rashi) वाले लोगों की किस्मत चमकने वाली है. 

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले जातकों ने इस साल बहुत परेशानियां झेली हैं. लेकिन अपनी महनत और लगन से उन्हें हर बार सफलता अवश्य मिलती है. सिंह राशि वाले जातक लोगों को बातों में उलझाना अच्छे से जानते है. यह एक ऐसी खासियत है जिसे हर व्यवसाय या कंपनी एक आदर्श उम्मीदवार के रूप में देखती है. इनके गुणों में चारचांद लगाने के लिए यह दिसंबर का महीना इनका भाग्य खोलने वाला है. इस साल के अंत में इनपर पैसों की वर्षा हो सकती है. ऐसे में जरुरी है कि सिंह राशि वाले जातक अपने काम- काज पर ध्यान दें जिससे की वें ज्यादा लाभ उठा सकें. 

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वालों के पास बड़ी रकम कमाने की बहुत अधिक संभावना है क्योंकि कन्या राशि वाले जातकों के भाग्य चमकने वाले है. वे साधारण जीवन के लिए समझौता करने के लिए नहीं बने होते है. वे सफलता, धन और प्रसिद्धि अपनी महनत के दम पर हासिल करना चाहते हैं. वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत करते हैं और अंततः वे सफल भी होते हैं. कन्या राशि वाले जातकों के पास निकट भविष्य में अमीर बनने की बहुत अधिक संभावना है.

यह भी पढ़ें: Health: सर्दियों में ट्राई करें ये शानदार 5 coffee recipe!

वृश्चिक राशि (Scorpio)

ज्योतिषों का कहना है कि वृश्चिक राशि वाले जातकों का जुनून उन्हें उनके लक्ष्य की ओर ले जाता है. जब धन के लिए सबसे अच्छा रास्ता चुनने की बात आती है तो वृश्चिक राशि वाले जातकों का स्मार्ट माइंड बहुत तेजी से चलता है. वृश्चिक राशि वाले जातक एक आरामदायक और विलासितापूर्ण जीवन जीने की उम्मीद रखते हैं इसलिए वे इसे हासिल करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: सर्दियों में बना सकते हैं शकरकंद की 5 बेहतरीन recipe!

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि के लोग बहुत मेहनती, समर्पित और धैर्यवान होते हैं. उनकी हथेलियों पर सफलता लिखी होती है सिर्फ और सिर्फ उनके इसी स्वाभाव के कारण.  इन्हे जिद्दी राशियों में से एक के रूप में भी जाना जाता है. वे अपनी सारी ऊर्जा और प्रयास अपने मनचाहे पैसे कमाने में लगा देते हैं. 

 

First Published : 30 Nov 2021, 08:27:35 PM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.