News Nation Logo

Zodiac Signs: राशियां जो करती है सबसे अधिक फ़्लर्ट

कुछ लोगों में यह गुण जन्मजात ही होता है क्यूंकि वो ऐसे नक्षत्र में पैदा होते है कि ग्रहो की दशा का उन पर विशेष रूप से असर पड़ता है. तो चलिए ज्योतिषी (jyotishi) के आधार पर जानते है कि वें कौन सी राशियां (rashiyaan) है जो फ़्लर्ट करने में माहिर होती हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 12 Nov 2021, 06:29:54 PM
Rashiyaan

Rashiyaan (Photo Credit: News Nation )

नई दिल्ली :

छेड़खानी हर किसी के लिए नहीं है क्यूंकि ये हर किसी के बस की बात भी नहीं है. कुछ लोग ऐसे होते है जो हर किसी से आसानी से फ़्लर्ट(flirt)  कर ही लेते हैं. खैर आज के जमाने में यह एक आम बात है. फ्लर्टिंग करना स्वाभाविक हैं लेकिन फिर भी कुछ लोग ऐसे भी हैं जो छेड़खानी के लिए एक डमी गाइड (dummy guide) पढ़ने के बाद भी असफल हो जाते हैं. ऐसा इसलिए है क्यूंकि यह गुण सबके पास नहीं होता है. कुछ लोगों में यह गुण जन्मजात ही होता है क्यूंकि वो ऐसे नक्षत्र में पैदा होते है कि ग्रहो की दशा का उन पर विशेष रूप से असर पड़ता है. तो चलिए ज्योतिषी (jyotishi) के आधार पर जानते है कि वें कौन सी राशियां (rashiyaan) है जो फ़्लर्ट करने में माहिर होती हैं.

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के जातक थोड़े जटिल होते हैं. वे कभी-कभी अपने स्वयं के कार्यों का खंडन करते हैं. मिथुन राशि के जातक बेहद रोमांटिक होते है. इनका रोमांटिक नेचर ही इन्हे फ्लर्टी बनाता है. कई बार इनके इसी बर्ताव के कारण लोग इन्हे गलत समझ लेते है. इनके  रहस्यमय और पागल व्यवहार से ये लोगों को आसानी से आकर्षित कर लेते है. अगर आपका दोस्त या कोई परिचित मिथुन राशि का है तो आप उनके इस व्यव्हार को गलत न समझे क्यूंकि ये उनके स्वाभाव में ही मौजूद है. 

यह भी पढ़ें: Health Tips: प्रदूषण से लड़ने के लिए इन 5 जड़ी-बूटियों का करें सेवन

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि वाले जातक कंट्रोलिंग नेचर के होते हैं. इनको शुरुआत में थोड़ा नियंत्रित करना अच्छा लगता है क्योंकि इन्हे लम्बे समय तक फ़्लर्ट करना बेहद पसंद होता है. वृषभ राशि वाले जातक चाहे कितनी भी चुनौतियां आ जाए कभी भी हताश नहीं होते हैं. वृषभ राशि वाले लोग बहुत ही सुलझे और शांत दिमाग के होते हैं. लेकिन प्यार के मामले में ये जल्द ही उत्तेजित हो जाते हैं. इनका फ्लर्ट करने का तरीका भी बाकियों की तुलना में बेहद अलग होता है. 

वृश्चिक राशि (Scorpio)

यह राशि वाले लोग बहुत सीधे होते हैं. लेकिन प्यार, इश्क़, मोहब्बत के मामले में उतने ही फ्लर्टी होते है. हालाँकि, वे अपना जादू केवल उसी को दिखाते हैं जिससे वे वास्तव में आकर्षित होते हैं. 

यह भी पढ़ें: Travel: क्या आप जानते हैं कि पृथ्वी के इन स्थानों पर सूर्यास्त नहीं होता है?

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के लोग मज़ाकिया होते हैं. इनका फ्लर्ट करने का अंदाज भी मजेदार होता है. मिथुन राशि की तरह ये भी एक air sign है जो बुध की सबसे प्रिय राशि है. बुध ग्रह को प्रेम प्रसंग के लिए बखूबी जाना जाता है. इसी के चलते ये काफी फ्लर्टी भी होते हैं. अपने मिलनसार स्वभाव के कारण लोगों का ध्यान जल्दी आकर्षित कर लेते हैं. इन्हे पता भी नहीं चलता की कब कोई इनके मजाकिया स्वभाव के कारण इनके प्यार में पागल हो जाता है. 

कन्या राशि (Virgo)

ये लोग बहुत परिष्कृत होते हैं और इनकी शैली सूक्ष्म होती है. कन्या राशि के जातकों को अपने फ्लर्टी नेचर के साथ खुलने में समय लगता है क्योंकि ये थोड़ा कण्ट्रोल में रहना उचित समझते है. कन्या राशि वाले जातक ऐसे तो प्रेम प्रसंग में रूचि दिखाते है लेकिन earth sign होने के कारण बहुत ही कण्ट्रोल में रहते है. हालांकी इनका भी स्वामी बुध ही है लेकिन earth sign होने के कारण ये कोई भी डिसीज़न जल्दबाज़ी में लेना पसंद नहीं करते. और जैसा की हमने आपको ऊपर ही बताया है कि बुध चुकी इनका स्वामी है इसलिए कन्या राशि वाले जातक फ्लर्ट करने से थोड़ा भी पीछे नहीं हटते हैं. 

 

First Published : 12 Nov 2021, 06:29:54 PM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.