News Nation Logo

हफ्ते के 7 दिन में सिर्फ इन रंगों के कपड़े ही पहनें, मिलेगी सफलता

हर दिन के हिसाब से कपड़े पहनना बहुत ज़रूरी होता है. जैसे हर दिन की अपनी मान्यता होती है वैसे ही हर दिन का अपना अपना रंग होता है. अगर आप हफ्ते के 7 दिनों के हिसाब से कपड़े के रंग चुनेंगे और पहनेंगे तो इसका असर आपकी ज़िन्दगी में भी पड़ेगा .

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 09 Nov 2021, 12:25:38 PM
ghgh

7 दिन में सिर्फ इन रंगों के कपड़े ही पहनें (Photo Credit: file photo)

New Delhi:  

सप्ताह में कुल सात दिन होते हैं. हर दिन का अपना महत्व, रंग और मान्यता होती है. अगर दिन के हिसाब से रंग को चुन करके कपड़े पहने जाएं तो उस दिन का महत्त्व और भी ज्यादा हो जाता है. साथ ही बुरे ग्रहों का प्रभाव कम होता है. इसका असर हमारे जीवन पर पड़ता है.  ऐसे में हम जहां भी जाते हैं, जिस काम से जाते हैं, वहां पॉजिटिव एनर्जी रहती है. अपना काम पूरी लगन से करते हैं, इसका लोगों पर अच्छा असर पड़ता है और हमारे सारे काम बनते चले जाते हैं. तो आइए जानते हैं कि कौन से दिन के हिसाब से कौन से रंग का कपड़ा पहनना चाहिए. जिससे आपका दिन और काम अच्छे से बनते चलें जाए. 

यह भी पढ़ें- मंगलवार को जरूर करें ये चमत्कारी उपाय, ज़िन्दगी से दूर हो जाएंगे सारे कष्ट

सोमवार-

सोमवार का दिन भोलेनाथ का होता है. सोमवार का स्वामी चंद्र होता है जो की शीतलता का प्रतीक है. इस दिन हल्के रंग के ऐसे कपड़े पहनने चाहिए जो आंखों को सुकून दें. जैसे सफेद, क्रीम, हल्के गुलाबी, आसमानी और हल्के पीले रंग के कपड़े आप पहन सकते हैं. 

मंगलवार-

मंगलवार का दिन पवनपुत्र हनुमान को समर्पित है. मंगलवार के दिन चटक रंग के कपड़े पहनने चाहिए. इस दिन केसरिया, नारंगी, पीला, लाल रंग पहनने से आपके काम बनते चले जाएंगे. 

यह भी पढ़ें- Chhath Puja 2021: आज से छठ का महापर्व शुरू, ये है पूजा की विधि 

बुधवार -

बुधवार को गणेश जी का दिन कहा जाता है. गणपति को हरे रंग प्रिय होता है. इस दिन हरे रंग या उससे मिलते जुलते रंग के कपड़े पहनने चाहिए. इसे पहनने से बुध संबंधी समस्याएं नहीं होंगी.

बृहस्पतिवार-

विष्णु भगवान को बृहस्पतिवार का दिन समर्पित होता है. इस दिन पीले रंग, सुनहरे या नारंगी रंग के कपड़े पहनने चाहिए. इसके अलावा घर से निकलते समय हल्दी या चन्दन का तिलक जरूर लगाएं. इससे आपके किसी भी काम में रूकावट नहीं आएगी. 

शुक्रवार-

शुक्रवार का दिन देवी मां को समर्पित होता है. मातारानी को लाल रंग पसंद होता है. इसलिए लाल रंग के कपड़े पहनें. इसके अलावा फूलों वाले प्रिंट के कपड़े पहने या मैरून , डार्क ब्लू ऐसे डार्क कलर्स पहने. 

शनिवार-

शनिवार का दिन शनि देव जी को समर्पित है. शनिदेव को काला, नीला रंग प्रिय होता है. शनिवार के दिन काला, गहरा भूरा, गहरा नीला, जामुनी, बैंगनी या कॉफ़ी , गहरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए.

यह भी पढ़ें- Chhath Puja 2021: छठ महापर्व का विशेष योग, शुभ मुहूर्त से लेकर विधि तक सब अलग, 4 दिन की सम्पूर्ण जानकारी

रविवार-

रविवार को सूर्य देव का दिन कहा जाता है. सूर्यदेव को भी लाल रंग अत्यंत प्रिय है. इस दिन लाल, नारंगी और पीले और सुनहरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए.  इससे आपके जीवन में किसी भी रास्ते पर रूकावट नहीं आएगी. सप्ताह के हिसाब से अगर आप रंग बदल कर कपडे पहनेंगे तो आपका जीवन भी सारे देवी देवताओं के आशीर्वाद से बहुत अच्छा और बिना किसी कष्ट के नकल जायेगा. इन सारे वस्त्रों को आप सप्ताह के हिसाब से पहन सकते हैं. 

 

First Published : 09 Nov 2021, 12:25:38 PM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.