logo-image

इस Christmas इन 3 तरीकों से अपने घर को बनाएं ख़ास

हर क्रिसमस कुछ न कुछ नया करने को मन करता है. अगर इस क्रिसमस आप भी कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो इन कुछ ख़ास अंदाज़ से आप अपने रूम को घर को सजा सकते हैं.

Updated on: 13 Dec 2021, 03:03 PM

New Delhi:

क्रिसमस साल का ऐसा त्योहार है जहाँ बड़े से लेकर छोटे तक हर कोई बहुत ही मज़े में अपना दिन निकलता है. क्योंकि क्रिसमस के दिन लोग प्लम केक से लेकर गिफ्ट्स तक हर एक चीज़ जो उनपर या उनके रूम में अच्छी लगती है खरीद लेते हैं और इस फेस्टिवल को पूरी तरह से इंजॉय करना चाहता है. अब क्रिसमस बहुत जल्द ही आने वाला है. लेकिन, इस खास मौके पर सबसे ज्यादा टेंशन इस बात की रहती है कि किस यूनिक अंदाज से घर को सजाया जाए ताकि घर में आने वाले मेहमान देखते रह जाएं. हर क्रिसमस कुछ न कुछ नया करने को मन करता है. अगर इस क्रिसमस आप भी कुछ नया करने की सोच रहे हैं टी इन कुछ ख़ास अंदाज़ से आप अपने रूम को घर को सजा सकते हैं.

फैमली फोटो से सजाएं

क्रिसमस में क्रिसमस ट्री सजाने की खास मान्यता है. ऐसे में सबसे ज्यादा टेंशन इस बात की रहती हैं कि किस तरह क्रिसमस ट्री को कैसे सजाया जा सकता है. इसको सजाने के लिए आप इस बार गिफ्ट्स के साथ-साथ अपने फॅमिली की फोटोज भी लगा सकते हैं. इसके साथ ही अपने बड़े बुजुर्गों की फोटोज लगाकर कर भी आप उन्हें याद कर सकते हैं. और साथ में सैंटा को भी उसमे सजा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- Alert- नहाते समय Loofa का करते हैं इस्तेमाल, तो हो सकता है खतरा

फायर प्लेस 

क्रिसमस के समय सर्दियाँ अपने चरम पर होती हैं. ऐसे में आप फायर प्लेस को खास अंदाज में सजा सकते हैं. इसके लिए आप छोटी-छोटी वॉल हैंगिंग फूल या पेपर से तैयार क्रिसमस ट्री को घर पर बना सकते हैं. या आप अपने रूम में ग्लिटर या लाइट्स भी लगा सकते हैं. 

चॉकलेट का इस्तेमाल

अपने घर को सजाने के लिए चॉकलेट का भी इस्तेमाल भी आप कर सकते हैं. आप जिस रूम में भी क्रिसमस ट्री लगाने वाले हैं. वहां चॉकलेट से सजावट करें. ट्री के ऊपर चॉकलेट लगा दें या टॉफ़ी और फिर क्रिसमस खत्म होने के बाद उसे बच्चों में बांट दें. ट्री पर छोटे-छोटे चॉकलेट लगाने से आपका घर और आईडिया भी यूनिक लगेगा. क्रिसमस डेकोरेशन बिना डिस्को लाइट्स (Disco Lights) के अधूरा है. या आप चाहे तो फ्लावर वाली लाइट्स भी लगा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- 21 साल बाद अब हरनाज़ संधू भारत ला रहीं मिस यूनिवर्स का ताज, सुष्मिता-लारा के बाद रहा गैप