News Nation Logo

पार्टनर के मूड ऑफ के वक्त न करें ये गलतियां, नहीं तो बिगड़ सकता है रिश्ता

अगर आपके पार्टनर का मूड किसी वजह से ऑफ है तो उस वक्त आपका रिएक्शन ही ये तय करता है कि आपके पार्टनर का मूड बेटर हो या और बिगड़े. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजें बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको गलती से भी आपके पार्टनर के मूड ऑफ के वक्त नहीं करना है. 

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 16 Sep 2021, 04:28:43 PM
things not to do when your partner mood is off

things not to do when your partner mood is off (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

कहते हैं हर दिन एक से नहीं रहते. कभी-कभी कई छोटी-छोटी बातें इंसान को अपसेट कर देती हैं. अपसेट होने पर हर व्यक्ति के अपने-अपने रिएक्शन्स होते हैं. कोई चुप रहता है, तो कोई बहुत गुस्सा करने लगता है. मूड खराब होने पर कई लोग अपने पार्टनर पर भी गुस्सा निकालने लगते हैं, जिससे कभी-कभी बात बहुत बिगड़ जाती है. ऐसे में अगर आपका पार्टनर भी अपसेट होने पर ओवर रिएक्ट करता है, तो कुछ ऐसी बातें हैं जिन्हें आपको फॉलो करना चाहिए जिससे कि आपके पार्टनर का मूड बेटर हो और आपका रिश्ता भी खराब न हो. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजें बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको गलती से भी आपके पार्टनर के मूड ऑफ के वक्त नहीं करना है. 

यह भी पढ़ें: चाहते हैं सुकून भरा वीकेंड तो इस डेस्टिनेशन के लिए ट्रिप जरूर करें प्लान

कोई भी डिस्कशन करने से बचें 
गुस्से में इंसान दिमाग से नहीं सोच पाता है. अक्सर वह गलत बोल जाता है और गलत फैसले ले लेता है. ऐसे में आपके पार्टनर का अगर मूड ठीक नहीं है, तो कोई भी जरूरी डिस्कशन करने से बचें.

बार-बार बात न पूछें 
'क्या हुआ? क्या हो गया? पूरी बात अभी बताओ?' ये कुछ ऐसे सवाल हैं, जिन्हें सुनकर आपके पार्टनर को और भी गुस्सा आ सकता है. ऐसे में पार्टनर को टाइम दें. बार-बार रिपीट करने से पार्टनर का गुस्सा बढ़ सकता है और आपका पार्टनर और भी इरिटेट हो सकता है. 

खाना खाने के लिए मजबूर न करें 
कई चीजें स्ट्रेस बस्टर होने के साथ आपका मूड भी ठीक करती हैं लेकिन फिर भी अगर आपका पार्टनर बार-बार खाने से मना कर रहा है, तो उसे जबरदस्ती कुछ खिलाने की कोशिश न करें. वरना गुस्सा बढ़ेगा और शायद इतनी छोटी सी बात पर आपके बीच बहस या झगड़ा भी हो जाए.   

यह भी पढ़ें: खाना चाहते हैं कुछ टेस्टी, जरा ट्राई करें ये आलू चीज सैंडविच की रेसिपी

गलती थोपना 
गुस्से में हर बात नॉर्मल से ज्यादा बुरी लगती है।=. ऐसे में अगर आपके पार्टनर का मूड ऑफ है, तो आपको बार-बार उनकी गलती नहीं बतानी चाहिए. चाहे, उनकी पूरी तरह गलती क्यों न हो. इसके लिए आपको थोड़ा टाइम लेकर अपनी बात अच्छी तरह समझानी चाहिए. 

पार्टनर से दूर भागना 
मूड ऑफ होने का यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि पार्टनर को छोड़कर कहीं बाहर चले जाएं या फिर दूसरे कमरे में बैठ जाएं. पार्टनर के आसपास ही रहें और बेशक उनसे बात न करें लेकिन अपनी मौजूदगी का एहसास कराते रहें कि आप उनके साथ हैं. ऐसा करने से पार्टनर का मूड धीरे धीरे अच्छा होगा और जल्द ही वो पहले की तरह आपसे बोलने लगेगा. 

First Published : 16 Sep 2021, 04:28:43 PM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.