News Nation Logo

Teacher's Day 2022: इन तरीकों से मना सकते हैं टीचर्स डे खास, आपके फेवरेट टीचर भी होंगे गदगद

Shivani Kotnala | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 02 Sep 2022, 07:40:44 PM
Teachers Day 2022

Teachers Day 2022 (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Teacher's Day 2022: 5 सितम्बर यानि शिक्षकों के सम्मान का विशेष दिन. एक शिक्षक ही छात्र के जीवन की धुरी होता है. छात्र को गलत करने पर फटकार लगाकर सही राह दिखाने वाला शिक्षक भी जीवन की राह पर पीछे छूट जाता है, और छात्र के जीवन में रह जाती हैं तो केवल और केवल शिक्षक की कहीं अनमोल बातें.  यही अनमोल बातें उसे जीवन की कठिन राहों पर चलना सिखाती है. हर किसी के जीवन में एक खास शिक्षक होता ही है, जो जीवन भर याद रह जाता है. अगर आप भी इस शिक्षक दिवस पर अपने फेवरेट टीचर का आभार प्रकट करना चाहतें या उन्हें स्पेशल महसूस करवाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पढ़ सकते हैं.   इस रिपोर्ट में कुछ तरीके बताने जा रहें, जिन्हें अपनाकर आप इस बार टीचर्स डे खास बना सकते हैं.

एक अच्छी स्पीच लिखकर करें आभार व्यक्त
अगर आप अपने किसी टीचर के लिए कुछ खास करना चाहते हैं तो एक अच्छी स्पीच लिखकर इसे खास बना सकते हैं. स्पीच लिखते समय उन बातों का जिक्र जरूर करें जिन्हें आपने अपने टीचर से सीखी हो और जीवन में उतारी हो. उस बात से हासिल हुई कामियाबी को लिख कर आप अपने टीचर को खुश कर सकते हैं.

कविता लिख कर बताएं क्यूं है आपके टीचर आपके लिए खास
अगर आप स्कूल या कॉलेज में पढ़ते हैं तो स्टेज पर एक कविता प्रस्तुत कर सकते हैं. ध्यान रहे कविता तो इंटरनेट पर बहुत सारी मिलेंगी लेकिन खास वही होगी जो आप खुद लिखेंगे. अगर तुकबंदी में बहुत ज्यादा माहिर नहीं भी हैं तो किसी दोस्त की मदद ले सकते हैं. क्योंकि कविता में तुकबंदी से ज्यादा आपकी भावनाओं का महत्व होगा, इसलिए आपके फेवरेट टीचर को कविता जरूर पसंद आएगी.

ये भी पढ़ेंः Teacher's Day 2022: डॉ. राधाकृष्णन का जन्मदिन ऐसा बना था खास, शिक्षक दिवस का यहां जानिए इतिहास

स्पेशल गिफ्ट और केक काटकर बनाएं टीचर्स डे
अगर आप स्कूल कॉलेज से पासआउट हैं और अपने किसी पुराने टीचर के लिए खास करना चाहते हैं तो उन्हें सरप्राइज दे सकतें हैं. आप चाहें तो उनके घर एक सरप्राइज विजिट भी कर सकते हैं. इसके साथ- साथ आप अपनी टीचर के लिए एक बढ़िया गिफ्ट महंगा नहीं पर खास खरीद सकते हैं. फूलों का गुलदस्ता और केक काटकर भी टीचर्स डे मना सकते हैं.

First Published : 02 Sep 2022, 07:40:44 PM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.