News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

New Year Resolution 2022: New Year पर लें ये रेजोल्यूशन, लाइफ में आगे बढ़ने का मिलेगा मोटिवेशन

न्यू ईयर (new year 2022) आने वाला है. साल की शुरूआत लोग बड़े धूमधाम से करते है. वहीं अपनी लाइफ खुशी से बिताने के लिए रेसोल्यूशन भी बनाने शुरू कर दिए है. हर किसी के न्यू ईयर रेसोल्यूशन (new year resolution list)  एक-दूसरे से अलग होते है.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 30 Dec 2021, 10:52:47 AM
New Year Resolution

New Year Resolution (Photo Credit: Unsplash)

नई दिल्ली:

न्यू ईयर (new year 2022) आने वाला है. साल की शुरूआत लोग बड़े धूमधाम से करते है. वहीं अपनी लाइफ खुशी से बिताने के लिए रेसोल्यूशन भी बनाने शुरू कर दिए है. हर किसी के न्यू ईयर रेसोल्यूशन (new year resolution list)  एक-दूसरे से अलग होते है. कुछ लोग बना लेते है लेकिन पूरा नहीं कर पाते. लेकिन, बनाने सबको होते है जिसे फॉलो करके वो अपनी लाइफ में बेहतर बदलाव ला सके. तो चलिए, आपको बताते है कि आप इस नए साल पर अपनी लाइफ में किस-किस तरह के रेसोल्यूशन (new year resolutions) बना सकते है. 

यह भी पढ़े : New Year 2022: नए साल पर इस अंदाज में भेजें संदेश, मिलेंगी खुशियां आपको अनेक

हेल्दी खाने की आदत 
कोरोना के डर के चलते बहुत लोगों ने बाहर का खाना छोड़ दिया था. घर का हेल्दी खाना खाना शुरू कर दिया था. लेकिन, जब कोरोना की लहर थमी तो लोगों ने फिर से वही बाहर का जंक फूड और अन्हेल्दी खाना खाना शुरू कर दिया. इसी खाने की (happy new year 2022) वजह से लोग बीमार होना शुरू हो जाते है. इसलिए, इस नए साल पर ये रेसोल्यूशन जरूर लें कि जंक फूड अवॉइड करके घर का हेल्दी फूड खाना शुरू करेंगे. इससे बॉडी तो हेल्दी रहेगी ही लेकिन साथ ही आपका मन भी अच्छा रहेगा और अगर मन अच्छा होगा तो लाइफ का हर एक काम अच्छा होगा.

नशा करना छोड़े 
ये भी एक पॉप्लुलर न्यू ईयर रेसोल्यूशन है. इस रेलोल्यूशन (new year popular resolution) को लोग अपनी लिस्ट में ऐड करते है लेकिन, पूरा नहीं कर पाते. इसलिए, इस साल अपने न्यू ईयर रेसोल्यूशन में इसे जरूर शामिल करें जिससे कि आपका नया साल खुशहाली से बीत सके. स्मोकिंग, ड्रिकिंग वगैराह किसी की भी हेल्थ के लिए अच्छे नहीं होते. इससे ना सिर्फ आप खुद को नुकसान पहुंचाते है बल्कि अपनी फैमिली वालों का दिल भी दुखाते है. इस साल खुद को स्ट्रॉन्ग बनाएं और नशे की लत छोड़ दें इससे आपकी लाइफ खूबसूरत बन जाएगी. 

यह भी पढ़े : New Year 2022: घर पर इस तरह से मनाएंगे New Year, नहीं सताएगा फिर कोरोना का फियर

एक मौका खुद को और दोस्तों को दें
लाइफ में सक्सेस और फेलियर दोनों ऐसी चीजें है जो साथ-साथ चलती है. कभी आपको सक्सेस मिलती है तो कभी आप फेल भी हो जाते है. लेकिन, इसका मतलब ये नहीं कि आप लाइफ में आगे खुद पर भरोसा ही न करें या खुद को इंपोर्टेंस देना बंद कर दें. न्यू ईयर पर ये रेसोल्यूशन बना लें कि इस बार आपको खुद को एक मौका जरूर देंगे. इसके साथ ही आप उन लोगों को भी एहसास करवाएं जो आपकी जिंदगी में मायने रखते है. ऐसा करने से आपके रिलेशन और भी स्ट्रॉन्ग हो जाएंगे. 

रेग्युलर एक्सरसाइज या जॉगिंग करें 
इस बार अपने न्यू ईयर रेसोल्यूशन में एक्सरसाइज और जॉगिंग को जरूर शामिल करें. इसे लोग हर साल अपनाने की ठानते है मगर आलस और वर्कलोड के चलते पूरा नहीं कर पाते. ऐसा नहीं करना चाहिए. एक्सरसाइज को अपने न्यू ईयर रेसोल्यूशन में जरूर शामिल करें. इससे आपकी बॉडी हेल्दी रहेगी. 

First Published : 30 Dec 2021, 10:51:52 AM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.