logo-image

New Year 2022: घर पर इस तरह से मनाएंगे New Year, नहीं सताएगा फिर कोरोना का फियर

नया साल आने वाला है. ऊपर से कोरोना और ऑमिक्रॉन का खतरा भी लगातार बना हुआ है. इस टाइम पर अगर आप न्यू ईयर सेलिब्रेट (new year celebration) करने की सोच रहे है तो, इन टिप्स को आजमाकर घर पर ही धूमधाम से नया साल मनाया जा सकता है.

Updated on: 28 Dec 2021, 12:09 PM

नई दिल्ली:

साल 2021 जाने वाला है और 2022 (new year 2022) आने वाला है. अब, इससे जुड़े बहुत सारे सवाल आप अपने फ्रेंड्स, कजिनस और रिलेटिव्स से पूछते है. जैसे कि कहां मना रहे हो, कैसे मनाओगे, घर पर या बाहर जाओगे और भी वगैराह वगैराह. अब, अगर आपसे लोग पूछ रहे है और आपको जवाब देना है. तो, भई उन्हें अपने जवाब में ये जरूर बोलिएगा कि कोरोना अभी तक गायब नहीं हुआ है. ऊपर से ऑमिक्रॉन के केसिज भी दिन पर दिन बढ़ते जा रहे है. सोने पे सुहागा कि दिल्ली के साथ-साथ और भी कई स्टेट्स में गर्वनमेंट ने न्यू ईयर सेलिब्रेशन (new year celebration) पर बैन लगा दिया है. अब, ये सोचकर परेशान न होइए कि न्यू ईयर (happy new year) का सेलिब्रेशन खराब हो जाएगा. भई, इस बार आपको घर पर न्यू ईयर मनाने के ऐसे टिप्स बताएंगे जिसे सुनकर आप अगर बाहर जाने का प्लान बना भी रहे है. तो, खुद ही कैंसिल कर देंगे. तो, न करें इंतजार और फटाफट इन टिप्स पर डालें नजर. 

                                         

छत या लॉन में करें पार्टी 
आप बाहर जाने के बजाय छत या लॉन में पार्टी (new year lawn party) कर सकते है. अगर आपके घर के लॉन या गार्डन में खुला स्पेस है. तो, आप खूबसूरत लाइट्स और फूलों से डेकोरेशन कर सकते है. इसके लिए आप जगह-जगह पेड़ों पर रंग-बिरंगी लाइट्स लगा सकते है. घर को अट्रैक्टिव बना सकते है. आप बॉन फायर भी बना सकते है. तंदूर का भी इंतजाम कर सकते हैं. इसके साथ ही आप लोग मिलकर डिनर भी तैयार कर सकते है. साथ ही आप तंदूरी डिश या बाटी चोखा पार्टी भी कर सकते हैं. 

                                         

टेस्टी डिनर पार्टी 
अगर आप न्यू ईयर सेलिब्रेट करने की सोच रहे है तो, घर पर ही कैंडिल लाइट डिनर प्लान (new year tasty dinner) कर सकते है. आप इस डिनर को फैमिली और फ्रेंड्स दोनों के साथ एन्जॉय कर सकते है. इस टाइम को आप फैमिली के साथ गेम्स खेलकर, मूवी देखकर या कोई शॉर्ट फिल्म देखकर भी स्पेंड कर सकते है. वहीं अगर आप अकेले रह रहे है तो, आप इस टेस्टी डिनर को खुद के साथ भी एन्जॉय कर सकते है. 

                                         

थीम पार्टी 
आप इस न्यू ईयर चाहें तो घर में फैमिली, फ्रेंडस और रिलेटिव्स के साथ थीम पार्टी (new year theme party) एन्जॉय कर सकते है. इस पार्टी में आप अपने नेबर्स (neighbours) को भी शामिल कर सकते है. वैसे भी आजकल थीम पार्टी ट्रेंड में है. थीम के अकोर्डिंग कपड़े, मेकअप, डेकोरेशन करके न्यू ईयर को खास बनाया जा सकता है. आप कोई भी थीम चूज करके सबके साथ टास्क भी कर सकते है. इसके अलावा आप पार्टी में कुछ गेम्स भी प्लान कर सकते है. जिससे मजा दोगुना हो जाएगा. 

                                         

डांस पार्टी 
आप इस पार्टी में डांस भी कर सकते है. बस, सभी को परफॉर्मेंस के लिए रेडी करें या चाहें तो फ्रेंड्स और फैमिली के साथ मिलकर डांस भी कर सकते है. डांस करने से पार्टी का मजा तो बढ़ता ही है लेकिन, साथ में एनर्जी भी दोगुनी हो जाती है. डांस की बीट सुनकर ही लोगों को जोश चढ़ जाता है.