logo-image

Beauty Secret: जवां रहने के लिए अपनाएं माधुरी दीक्षित के स्किन केयर टिप्स

इस उम्र में भी माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की स्किन काफी यंग और ग्लोइंग नजर आती हैं. माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) आज के समय में भी बिल्कुल वैसे ही नजर आती हैं जैसा वह 90 के दशक में दिखती थीं

Updated on: 08 Mar 2021, 01:11 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की ‘धक धक’ गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) 53 की उम्र में भी आजकल की एक्ट्रेसेस की तरह ही दिखती हैं. माधुरी को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना काफी मुश्किल है. माधुरी के फैंस न सिर्फ उनकी एक्टिंग के दीवाने हैं बल्कि उनकी खूबसूरती की भी कायल हैं. इस उम्र में भी माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की स्किन काफी यंग और ग्लोइंग नजर आती हैं. माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) आज के समय में भी बिल्कुल वैसे ही नजर आती हैं जैसा वह 90 के दशक में दिखती थीं. 90 के दौर में माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की नंबर 1 हीरोइन थीं. आज हम आपके लिए लाए हैं माधुरी दीक्षित के स्किन केयर टिप्स, जिन्हें अपनाकर आप भी उनके जैसी यंग और ग्लोइंग नजर आ सकती हैं.

यह भी पढ़ें: Beauty Tips: इन 5 घरेलू उपायों से आसानी से दूर कर सकते हैं नाखूनों का पीलापन

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

माधुरी दीक्षित ने बीते दिनों सोशल मीडिया पर अपनी अपनी ग्लोइंग स्किन का राज फैंस के साथ शेयर करते हुए बताया था कि वह बैलेंस्ड डाइट हेल्दी स्किन के लिए वरदान मानती हैं. माधुरी दीक्षित हर किसी को अपनी डाइट में रंगीन और हरी पत्तेदार सब्जियों के साथ प्रोटीन शामिल करने की सलाह देती हैं. माधुरी ने बताया था कि वह अपना मेटाबोलिज्म अच्छा रखने के लिए दिन में पांच बार खाती हैं. माधुरी ने बताया कि वह अच्छे पाचन के लिए शाम 7.30 बजे से पहले डिनर कर लेती हैं. इससे जो भी खाना खाया होता है वो सोने से पहले तक पच जाता है. 

यह भी पढ़ें: Hair Fall से हैं परेशान तो अपनाएं ये 5 टिप्स, नहीं झड़ेंगे बाल!

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

स्किन केयर

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने दो फेस पैक की रेसिपी भी फैंस के साथ शेयर की, जिनका इस्तेमाल वह खुद करती हैं. माधुरी ने बताया कि वह इन दोनों फेस पैक को समय-समय पर अपनी त्वचा की जरूरत के अनुसार लगाती हैं. माधुरी ने बताया कि अगर आपकी त्वचा में जब बहुत अधिक ऑइल आ रहा हो या आपको चेहरे पर डलनेस लगे तो आप ओट्स के फेस पैक का इस्तेमाल करें. इसके लिए 1 चम्मच ओट्स का पाउडर, 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच दूध या गुलाब जल को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए. 20 मिनट तक रखने के बाद गुनगुने पानी से मुंह धुल लें. ये पैक चेहरे की डलनेस को दूर करने का काम आता है.

दूसरे फेस पैक के लिए एक चम्मच दूध, एक चम्मच एलोवेरा जेल, एक चम्मच शहद, तीन बूंद असेंशियल ऑइल को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. इसे 20 मिनट तक चेहरे पर लगाएं और हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ये दोनों ही पैक आपकी त्वचा को काफी अच्छा बना देंगे.