News Nation Logo
Banner

गुस्से में पार्टनर से ये बातें कभी न कहें, नहीं तो हो सकता है रिश्ता खराब

आज हम आपको ऐसी कुछ बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको गुस्से में अपने पार्टनर से कभी नहीं कहना चाहिए. 

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 05 Sep 2021, 10:14:23 AM
relationship tips  never say these words to your partner in anger

relationship tips never say these words to your partner in anger (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कभी भी ईगो में आकर अपने पर किसी बात का एहसान न जताएं 
  • गुस्से में कभी भी पार्टनर से 'आई हेट यू' न कहें 

नई दिल्ली :

हर रिश्ते में थोड़ी कभी-कभी तनाव तो हो ही जाता है. खासतौर पर लव रिलेशनशिप में छोटी-छोटी बातों पर पार्टनर से खटपट होती रहती है. ऐसे में कई बार ऐसा होता है कि लोग गुस्से में अपने पार्टनर को बहुत-कुछ कह जाते हैं लेकिन इन बातों का कोई अर्थ नहीं होता क्योंकि यह सभी बातें गुस्से में कही गई होती हैं. देर-सवेर गुस्सा करने वाले व्यक्ति को अपनी गलती का अहसास भी हो जाता है और वो सॉरी कहकर बात खत्म कर लेता है लेकिन कुछ बातें ऐसी होती हैं, जिन्हें गुस्से में कभी नहीं कहना चाहिए, वरना यह बातें तिनका-तिनका बनकर रिश्ते में पहाड़ का रूप ले लेती हैं और रिश्ता टूटने तक की नौबत आ जाती है. आज हम आपको ऐसी कुछ बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको गुस्से में अपने पार्टनर से कभी नहीं कहना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: प्रेगनेंसी के दौरान भी नेहा धूपिया ने दिखाया फैशन स्टाइल, तस्वीरें हुई VIRAL

आप इसे फिल्मी डायलॉग भी कह सकते हैं, जो आम जिंदगी में भी घर कर चुका है. कपल हर लड़ाई में अपनी नाराजगी जताने के लिए आई हेट यू जुमले का इस्तेमाल करते रहते हैं जिसका असर आगे जाकर भुगतना पड़ता है. कभी भी इस बात को लड़ाई के दौरान न करें. ये तीन शब्द आपके पार्टनर को गहरे चुभ सकते हैं.

                                               

आप दोनों ने मिलकर जिंदगी में बहुत कुछ अचीव किया है लेकिन कभी भी ईगो में आकर इस बात को न कहें कि आपकी वजह से आपका पार्टनर आगे बढ़ रहा है. वहीं, अपने दिल में कभी भी यह बात न लाएं कि आपके बिना आपका पार्टनर कुछ भी नहीं है, वरना गुस्से में आकर कभी भी दिल की बात जुबान पर आ जाएगी और इस बात से खराब हुआ रिश्ता कभी संभल भी नहीं पाएगा. 

                                                       

सभी का एक पास्ट होता है लेकिन जब आप जिंदगी में आगे बढ़ रहे हो, तो याद रखें कि आपको पिछली बातों को वहीं छोड़ देना चाहिए. ऐसे में आप वर्तमान रिश्ते को मजबूत करने की कोशिश करते हुए अपनी और अपने करंट पार्टनर के बीच अपने एक्स को लेकर न आएं. कभी भी गुस्से में न कहें कि 'तुमसे अच्छी/अच्छा तो मेरा एक्स पार्टनर था/थी'. 

                                                     

अपनी खुशियां तो इंसान किसी से भी शेयर कर लेता है लेकिन जो व्यक्ति अपना दुख किसी के साथ शेयर करता है,  तो इसका महत्व कुछ ज्यादा ही होता है. ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपको अपनी कोई परेशानी बताता है या दुख सांझा करता है, तो इसे हमेशा ध्यान से सुनकर उसे सलाह दें. लड़ाई के वक्त कभी भी इस बात का ताना देकर उन्हें यह न कहें कि तुम्हें तो आदत है, रोते रहने की या इस तरह की कोई दूसरी बात कहने से परहेज करें. 

यह भी पढ़ें: लुक इंडियन हो या वेस्टर्न, दोनों में दिखाती हैं ये एक्ट्रेस आकर्षक तन

कहते हैं कि इस दुनिया में कोई भी परफेक्ट नहीं होता लेकिन जब हम प्यार में होते हैं, तो हमें अपना पार्टनर परफेक्ट लगता है. आपके साथ अगर ऐसा नहीं भी है, तो अपने मन में अपने पार्टनर की किसी खामी को न आने दें. जैसे, हाइट, रंग, मोटापे आदि को सुंदरता का मैपाना न मानें. गुस्से में कभी भी उनके शरीर पर कमेंट न करें. ऐसी बातें आत्म सम्मान को ठेस पहुंचाती हैं.

First Published : 05 Sep 2021, 10:14:23 AM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.