News Nation Logo
गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से मिले अनन्या पांडे एनसीबी दफ्तर के लिए घर से निकली ड्रग पैडलर को सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है NCB ड्रग्स चैट मामले में अनन्या पांडे से होनी है पूछताछ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 20 से ज्यादा गाड़ियां मौके के लिए रवाना मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग आग की लपटों से घिरी बहुमंजिला इमारत में 100 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका बहादुरगढ़ के बादली के पास तेज़ रफ़्तार कार और ट्रक की टक्कर में एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक राष्ट्रपति कोविन्द अपनी तीन दिवसीय बिहार यात्रा के अंतिम दिन गुरुद्वारा पटना साहिब, महावीर मंदिर गए छत्तीसगढ़ः राजनांदगांव में आईटीबीपी के 21 जवानों को फूड प्वाइजनिंग, अस्पताल में भर्ती कराया गया ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल को महंगा किया राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम बढ़कर 106.89 रुपये प्रति लीटर हुआ युद्ध जारी रहते कवच नहीं उतारते यानी मास्क को सहज स्वभाव बनाएंः पीएम मोदी आर्यन खान की चैट के आधार पर एनसीबी आज फिर करेगी अनन्या पांडे से पूछताछ पुंछ में आतंकियों पर सुरक्षा बलों का घेरा कसा. आज या कल खत्म कर दिए जाएंगे आतंकी दूत जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले गृह मंत्री अमित शाह की आईबी-एनआईए संग हाई लेवल बैठक आज आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, 35 पैसे प्रति लीटर का हुआ इजाफा

दूर वाले प्यार को रखें अपने करीब, इन गलतियों को भूलकर भी न करें इन डीप

आजकल हर कोई रिलेशनशिप में है या आना चाहता है. ऐसे में कुछ रिश्ते पास वाले होते हैं तो कुछ दूर वाले यानी कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप. आज हम आपको इसी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप से जुड़ी कुछ बातें बताएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 21 Sep 2021, 02:27:53 PM
avoid these mistakes in long distance relationship

avoid these mistakes in long distance relationship (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

आजकल हर कोई रिलेशनशिप में है या आना चाहता है. ऐसे में कुछ रिश्ते पास वाले होते हैं तो कुछ दूर वाले यानी कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप. आज हम आपको इसी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप से जुड़ी कुछ बातें बताएंगे. जिसके तहत आपको उन गलतियों को करने से बचना है जिनकी वजह से आपका दूर वाला ये खूबसूरत रिश्ता बिगड़ सकता है. सीधा सीधा कहें तो, लॉन्ग डिस्टेंस रिश्ते में कुछ बातें ऐसी होती हैं, जिनका ध्यान हर कपल को रखना चाहिए. आज वाही बातें हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: ये पेरेंटिंग टिप्स अपनाएं, बच्चों का जिद्दीपन और गुस्सा दूर भगाएं

1. सोशल मीडिया पर आपको तमाम लोग मिल जाएंगे, लेकिन इसका यह बिल्कुल मतलब नहीं है कि आप अनजान लोगों से मिलें और उनसे दोस्ती करें. बिना पहचान किसी से दोस्ती करने पर हो सकता है कि आगे चलकर आपका दिल टूट जाए. इसलिए बिना सोचे समझे लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप के लिए अग्री न हों. 

2. प्यार में कुछ लोग इस कदर खो जाते हैं, कि भूल जाते हैं कि वह अपने पार्टनर को ज्यादा नहीं जानते हैं. ऐसे में अपनी हर एक बात अपनी हर एक इन्फॉर्मेशन दे देते हैं. जैसे घर में कौन है, सोशल मीडिया डिटेल और नौकरी व पढ़ाई का पता. अगर आप अपने पार्टनर को अभी पहचान रहे हैं, तो ये सभी इंफॉर्मेशन शेयर करने से बचें और पहले पूरी तरह अपने रिश्ते को समझ लें. 

यह भी पढ़ें: अरे ! जरा बचके, कहीं आपके एथनिक लुक में फैशन के बदले लग न जाए मजाक का तड़का

 3. लॉन्ग डिस्टेंस में अगर आप पार्टनर से नहीं मिले हैं तो पार्टन और आपके बीच की किसी भी तरह का पैसे का लेन देन न रखें. कई लोग प्यार में इतना डूब जाते हैं कि भूल जाते हैं कि सामने वाला शख्स उनके पैसे लेकर भाग सकता है. बेहतर है कि अपने पार्टनर को पहले समझें, जानें और उसके बाद ही इस तरह के लेन देन को बीच में लेकर आएं.  

4. इन दिनों सोशल मीडिया के यूज के साथ मिसयूज भी जमकर हो रहा है. कई लोग लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में अपनी तस्वीर और वीडियो पार्टनर को भेज देते हैं. जबकि वह पार्टनर को अच्छे से पहचानते तक नहीं है. ऐसे में हो सकता है कि सामने वाला आपकी तस्वीर का गलत फायदा उठा ले. इसलिए जब तक आप अपने पार्टनर से मिल न लें, उसे पूरी तरह से परख न लें और उसे जान न लें तब तक किसी भी तरह की अपनी फोटो या वीडियो आप शेयर न करें.  

First Published : 21 Sep 2021, 02:25:29 PM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.