logo-image

दूर वाले प्यार को रखें अपने करीब, इन गलतियों को भूलकर भी न करें इन डीप

आजकल हर कोई रिलेशनशिप में है या आना चाहता है. ऐसे में कुछ रिश्ते पास वाले होते हैं तो कुछ दूर वाले यानी कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप. आज हम आपको इसी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप से जुड़ी कुछ बातें बताएंगे.

Updated on: 21 Sep 2021, 02:27 PM

नई दिल्ली :

आजकल हर कोई रिलेशनशिप में है या आना चाहता है. ऐसे में कुछ रिश्ते पास वाले होते हैं तो कुछ दूर वाले यानी कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप. आज हम आपको इसी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप से जुड़ी कुछ बातें बताएंगे. जिसके तहत आपको उन गलतियों को करने से बचना है जिनकी वजह से आपका दूर वाला ये खूबसूरत रिश्ता बिगड़ सकता है. सीधा सीधा कहें तो, लॉन्ग डिस्टेंस रिश्ते में कुछ बातें ऐसी होती हैं, जिनका ध्यान हर कपल को रखना चाहिए. आज वाही बातें हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: ये पेरेंटिंग टिप्स अपनाएं, बच्चों का जिद्दीपन और गुस्सा दूर भगाएं

1. सोशल मीडिया पर आपको तमाम लोग मिल जाएंगे, लेकिन इसका यह बिल्कुल मतलब नहीं है कि आप अनजान लोगों से मिलें और उनसे दोस्ती करें. बिना पहचान किसी से दोस्ती करने पर हो सकता है कि आगे चलकर आपका दिल टूट जाए. इसलिए बिना सोचे समझे लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप के लिए अग्री न हों. 

2. प्यार में कुछ लोग इस कदर खो जाते हैं, कि भूल जाते हैं कि वह अपने पार्टनर को ज्यादा नहीं जानते हैं. ऐसे में अपनी हर एक बात अपनी हर एक इन्फॉर्मेशन दे देते हैं. जैसे घर में कौन है, सोशल मीडिया डिटेल और नौकरी व पढ़ाई का पता. अगर आप अपने पार्टनर को अभी पहचान रहे हैं, तो ये सभी इंफॉर्मेशन शेयर करने से बचें और पहले पूरी तरह अपने रिश्ते को समझ लें. 

यह भी पढ़ें: अरे ! जरा बचके, कहीं आपके एथनिक लुक में फैशन के बदले लग न जाए मजाक का तड़का

 3. लॉन्ग डिस्टेंस में अगर आप पार्टनर से नहीं मिले हैं तो पार्टन और आपके बीच की किसी भी तरह का पैसे का लेन देन न रखें. कई लोग प्यार में इतना डूब जाते हैं कि भूल जाते हैं कि सामने वाला शख्स उनके पैसे लेकर भाग सकता है. बेहतर है कि अपने पार्टनर को पहले समझें, जानें और उसके बाद ही इस तरह के लेन देन को बीच में लेकर आएं.  

4. इन दिनों सोशल मीडिया के यूज के साथ मिसयूज भी जमकर हो रहा है. कई लोग लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में अपनी तस्वीर और वीडियो पार्टनर को भेज देते हैं. जबकि वह पार्टनर को अच्छे से पहचानते तक नहीं है. ऐसे में हो सकता है कि सामने वाला आपकी तस्वीर का गलत फायदा उठा ले. इसलिए जब तक आप अपने पार्टनर से मिल न लें, उसे पूरी तरह से परख न लें और उसे जान न लें तब तक किसी भी तरह की अपनी फोटो या वीडियो आप शेयर न करें.