News Nation Logo

अरे ! जरा बचके, कहीं आपके एथनिक लुक में फैशन के बदले लग न जाए मजाक का तड़का

लोग एथनिक लुक क्रिएट करते हुए काफी कंफ्यूजन में रहते हैं. इस कंफ्यूजन में वो कुछ ऐसे फैशन ब्लंडर या मिस्टेक्स कर देते हैं, जिससे उनका पूरा लुक खराब हो जाता है.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 20 Sep 2021, 02:16:54 PM
common mistakes of ethnic fashion

common mistakes of ethnic fashion (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

एक वक्त था जब एथनिक या ट्रेडिशनल लुक सिर्फ शादियों या त्यौहारों के दौरान देखने को मिलता था. लेकिन अब एथनिक लुक किसी फेस्टिव या वेडिंग सीजन का मोहताज नहीं. एथनिक लुक डेली वियर में भी दिखने लगा है. मगर ज्यादातर ऐसा देखा जाता है कि लोग एथनिक लुक क्रिएट करते हुए काफी कंफ्यूजन में रहते हैं. इस कंफ्यूजन में वो कुछ ऐसे फैशन ब्लंडर या मिस्टेक्स कर देते हैं, जिससे उनका पूरा लुक खराब हो जाता है और वो मजाक का पात्र बन जाते हैं. इसलिए ये जरूरी है कि आप एथनिक लुक क्रिएट करते हुए कुछ बेसिक बातों का ध्यान रखें. 

यह भी पढ़ें: 'मैंने प्यार किया' की इस एक्ट्रेस ने दिखाया स्लिम ट्रिम फिगर, देखकर फैंस की हट नहीं रही नजर

ज्यादा शाइनिंग या हैवी एम्ब्रायडरी 
मौके के हिसाब से कोई भी लुक अच्छा लगता है. इसलिए अपना लुक, अपनी क्लोथिंग और अपनी ज्वेल्लरी चुनते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि आप फेस्टिवल के लिए चूज कर रहे हैं, वेडिंग के लिए चूज कर रहे हैं या फिर डेली वियर के लिए. अपने खास दोस्त की शादी या फैमिली फंक्शन में आप लुक को कुछ ब्राइट रख सकते हैं. लेकिन ऑफिस के किसी फेस्टिवल या दीवाली पार्टी में हैवी एम्ब्रायडरी की जगह सिल्क, टफैटा जैसे फैम्ब्रिक के आउटफिट ही पहनें. वहीं अगर आप डेली रूटीन में एथनिक पहनने का शौक रखते हैं तो कोशिश करें कि कॉटन जैसे हल्के फैब्रिक के कपड़े ही पहनें. जिससे आपको कम्फ़र्टेबल महसूस हो.   

                                               

फिटिंग न कराना 
कई लोग हैवी आउटफिट की शॉपिंग कर तो लेते हैं, लेकिन जब उनकी फिटिंग कराने की बारी आती है, तो उन्हें लगता है कि अपना टाइम कौन खराब करे या इससे कहीं लुक खराब न हो जाए, जबकि इसके उलट अगर आप कपड़े फिटिंग नहीं कराते, तो अच्छे आउटफिट भी किसी झबले जैसे लगने लगते हैं. इससे आपका लुक भी हाइलाइट नहीं होता और ऐसा लगता है जैसे आपने किसी से उधार मांगकर ड्रेस पहनी हो. वहीं, अगर आप कपड़े फिटिंग के पहनते हैं तो आपका स्टाइल भी हाईलाइट होता है और आपका लुक भी अमजिंग लगता है. 

यह भी पढ़ें: सिर से ज्यादा जमीन पर नजर आते हैं बाल, इन मिस्टेक्स के कारण है आपका ये हाल

ओवर जूलरी 
कई लोगों के लिए ट्रेडिशनल लुक का मतलब होता कि माथे से लेकर पैरों तक जूलरी से लद जाना. ऐसे में आप दिखें या न दिखें, आपके कपड़े दिखें या न दिखें लेकिन आपकी ज्वेलरी भर भर के दिखती है. इस तरह का ओवर ज्वेलरी लुक आपके ऑउटफिट को बिगाड़ सकता है और आप का लोगों के सामने तमाशा बन सकता है. इसलिए बेहतर यही होगा कि आप ट्रेडिशनल आउटफिट्स के साथ हैवी जूलरी कैरी न करें. 

                                     

कलर कॉम्बिनेशन 
कई लोग एथनिक ड्रेस के ऊपर मिसमैच जैकेट या श्रग पहन लेते हैं जिससे आपके लुक की बैंड बज जाती है. यही नहीं, कुछ लोग तो एथनिक ड्रेस के साथ कैजुअल दुपट्टा या बेल्ट वगैरह कैरी करने लगते हैं. ये आपके लुक को खराब करने के अलावा कुछ नहीं करते. इसलिए इन चीजों से परहेज करते हुए ड्रेस के हिसाब से मैचिंग चीजें ही कैरी करें. इससे आपके लुक में चार चांद लग जाएंगे और बेहद खूबसूरत नजर आएंगे. 

First Published : 20 Sep 2021, 02:16:54 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो