News Nation Logo

Marriage Tips: नई-नई हुई है शादी, एक दूसरे को इन टिप्स की मदद से समझें ना करें जल्दबाजी

शादी के बाद एक-दूसरे को समझने में बड़ी दिक्कतें आती है. नए शादी-शुदा कपल को अक्सर ये ही चिंता लगी रहती है कि एक दूसरे के साथ पूरी लाइफ कैसे बताएंगे. टेंशन मत लीजिए हम उन कपल्स को कुछ ऐसे टिप्स बता देते है जिससे आपको एक दूसरे को समझने में आसानी होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 20 Dec 2021, 06:55:53 AM
Tips for newly married couple

Tips for newly married couple (Photo Credit: Unsplash)

नई दिल्ली:  

शादी अगर लव हुई है तो उसमें आप फिर भी आप एक दूसरे को जानते है. लेकिन, अगर शादी अरेंज है तो, कपल को ज्यादा सोचना पड़ता है क्योंकि वो एक-दूसरे को ठीक से नहीं जानते. अक्सर कपल ये ही सोचकर परेशान हो जाते है कि क्या हमारी आगे की लाइफ ठीक चलेगी. हम एक दूसरे को कैसे समझेंगे. ऐसे ही कईं सवाल उनके मन में चल रहे होते है. शादी एक ऐसा बंधन है जो आपको पूरी उम्र निभाना होता है. एक-दूसरे के साथ अपनी पूरी जिंदगी बितानी होती है. फिर चाहे वो लव मैरिज (tips for newlyweds) हो या फिर अरेंज. बस, लव मैरिज में जान-पहचान काफी पहले से होती है. वहीं अरेंज मैरिज में आपको एक दूसरे को जानने में थोड़ा-सा ज्यादा वक्त लगता है. इस टाइम पर ये बहुत जरूरी है कि आप कुछ ऐसे टिप्स जान लें जो न्यूली मैरिड कपल (newly married couple) के लिए जानने बहुत जरूरी है. 

यह भी पढ़े : Harnaaz Sandhu का स्टाइलिश Hair Style अपनाइए, लुक में चार चांद लगाइए

एक दूसरे को जानने का मौका दें
शादी के बाद आपकी जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है. उसी के साथ कुछ आदतें भी बदल जाती है. लेकिन, शादी के बाद जब दो लोग जो एक दूसरे को बिल्कुल भी नहीं जानते. वो एक-साथ रहते है. तो, सभी चीजों को शेयर करते है. आपको अपनी कुछ आदतों को बदलना होता है. कुछ चीजों के साथ समझौता करना पड़ता है. ऐसे में दोनों को एक दूसरे को (advice for newlyweds) टाइम और स्पेस दोनों देने चाहिए ताकि एक-दूसरे को जानने का मौका मिले. 

इंपोर्टेंट चीजों के बारे में बात करें 
शादी के बाद एक दूसरे से बात करना बहुत जरूरी है. अब, भई लव मैरिज हो तो बात दूसरी है उसमें तो आप एक दूसरे के बारे में सब जानते ही है. लेकिन, अरेंज मैरिज (best tips for newlyweds) है तो धीरे-धीरे ही जान पाएंगे. इसके लिए जब बात करना शुरू करेंगे तो एक दूसरे को जानने का मौका मिल जाएगा. और हां, ये नहीं कि पार्टनर से कुछ भी पूछ रहे है. ऐसी चीजें पूछिए जो आपको लगता है कि पूछी जानी चाहिए या इंपोर्टेंट है. इसी से एक दूसरे के साथ बॉन्डिंग अच्छी होती जाती है. 

यह भी पढ़े : Christmas 2021: संत निकोलस कैसे बने Santa Clause, Christmas पर देते थे मोजे में गिफ्ट्स

एक्टिविटी के जरिए एक दूसरे को पहचानें 
वैसे तो बॉन्डिंग एक ऐसी एक्टिविटी है जिसकी प्रक्टिस सालों तक की जानी चाहिए. बात अगर एक दूसरे को जानने की है, लाइफ को एक-दूसरे के साथ आगे बढ़ाने की है. तो बता दें, अपने पार्टनर के सामने उन एक्टिविटीज को करना चाहिए जिससे आपको एक दूसरे के बारे में ज्यादा जानकारी मिल सके. 

रोक-टोक न करें 
एक दूसरे के बारे में जानना अच्छी बात है. इससे साथ में जिंदगी गुजारना आसान हो जाता है. लेकिन, एक दूसरे के हर काम पर रोक-टोक नहीं करनी चाहिए. इससे रिश्ता बनने की बजाय बिगड़ने लगता है. दोनों के पास अपनी लाइफ अपने हिसाब से जीने के अलग-अलग तरीके है. ऐसे में प्लानिंग करके एक दूसरे को फ्रीडम से जीने देना चाहिए. 

First Published : 20 Dec 2021, 06:53:37 AM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.