News Nation Logo
Banner

Malaika Arora ने सिखाया 'पलंगतोड़ योगासन', बिस्तर पर दिखाए ऐसे ऐसे मूव्स

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) लोगों को फिट रहने के लिए अक्सर मोटिवेट करती रहती हैं. हाल ही में उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है लेकिन इस वीडियो की ख़ास बात ये है कि ये सिर्फ आलसी लोगों के लिए है.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 29 Jan 2022, 04:50:03 PM
1016042 malaika

Malaika Arora ने सिखाया 'पलंगतोड़ योगासन', बिस्तर पर दिखाए ऐसे मूव्स (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) लोगों को फिट रहने के लिए अक्सर मोटिवेट करती रहती हैं. जिसके लिए वो अक्सर अपने सोशल मीडिया हैंडल से योग और एक्सेसाइज की वीडियोज शेयर करती रहती हैं. अब हाल ही में उन्होंने एक और वीडियो शेयर किया है लेकिन इस वीडियो में ख़ास बात ये है कि इसमें दिखाए गए पलंगतोड़ योगासन करने के लिए आपको कहीं दूर जाने की ज़रुरत नहीं बल्कि आप बिस्तर पर बैठे बैठे भी इन्हें बड़े ही आराम से कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: इस औषधि की मदद से Glowing और Clear स्किन पाना हुआ आसान, नाम जानकार उड़ जाएंगे होश

दरअसल, मलाइका अरोड़ा ने हाल ही में अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम से आलसी लोगों के लिए एक वीडियो पोस्ट किया है.  इसमें सुबह उठकर सबसे पहले आपको स्ट्रेच (Stretch) करना है, काऊट (Cow Pose), कैट (Cat Pose) और चाइल्ड पोज (Child Pose) बनाना है. ऐसे ही कई और आसान तरीके उन्होंने बताए हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

मलाइका सिर्फ बॉडी ही नहीं बल्कि स्किन के लिए भी योग बताती रहती हैं. एक और वीडियो में उन्होंने चेहरे के लिए तीन एक्सरसाइज बताई हैं. जो हैं बलून पोज (Balloon Pose), फेस टैपिंग (Face Taping) और फिश पोज (Fish Pose). 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sarva - Yoga Studios (@sarvayogastudios)

इसके साथ ही ये भी जान लीजिये कि आपको ये पोज़ कैसे करने हैं. सबसे पहले बलून पोज में आपको दोनों गालों को फुलाना है. इससे आपके चेहरे की मसल्स का ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है. फिर फेस टैपिंग में चेहरे को उंगलियों से थपथपाना होता है. इससे चेहरे पर उम्र का असर जल्दी नहीं दिखता. इसके बाद फिश पोज में आपको पाउट बनाना होता है. यह आपकी जॉ लाइन और चिन को टोन्ड बनाता है.

First Published : 29 Jan 2022, 04:50:03 PM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.