logo-image

पार्टनर और आपके बीच होते झगड़े कहीं मोबाइल फोन की साजिश तो नहीं

शादी (Marraige) एक ऐसा रिश्ता है जिसमें प्यार और तकरार दोनों हैं. लेकिन अगर तकरार प्यार पर हावी होने लगे और इसके पीछे की वजह आपका मोबाइल फोन बन जाए तब, तब क्या?.

Updated on: 27 Sep 2021, 03:59 PM

नई दिल्ली :

जब एक लड़का-लड़की शादी के बंधन में बंधते हैं, तो सिर्फ वो ही नहीं बल्कि उनके घर वाले भी काफी खुश होते हैं. हर कोई दोनों की आने वाली जिंदगी अच्छे से बीते इसकी कामना करता है और बड़े बूढ़े अपना ढेर सारा आशीर्वाद और प्यार देते हैं. शादी के बाद लगभग सबकुछ बदल जाता है, क्योंकि जहां पहले लोग अपनी मर्जी से सबकुछ कर पाते थे, तो वहीं अब उस चीज को करने के लिए उन्हें अपने पार्टनर की हामी चाहिए होती है. वहीं, इस रिश्ते में जितना प्यार होता है, उतने ही छोटे-मोटे झगड़े भी होते रहते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं पति-पत्नी के बीच कई बार लड़ाई-झगड़े की असल वजह आपका मोबाइल फोन भी बन जाता है. सुनने में ये आपको भले ही अजीब लगता हो, लेकिन आज के बदलते दौर में ऐसा हो रहा है. तो चलिए जानते हैं कि कैसे मोबाइल फोन पति-पत्नी के बीच झगड़े का कारण बन जाता है.

यह भी पढ़ें: पार्टनर से मिलना हो रहा है मुश्किल तो इन कामों को करने से खुश होगा दिल

1. कॉल पर लगे रहना
कई लोग जब देखो, तब अपने दोस्तों, परिवार या अन्य लोगों से कॉल पर लगे रहते हैं. कभी नॉर्मल कॉल तो कभी वीडियो कॉल, ये लोग करते रहते हैं. ऐसे में वे अपने पार्टनर के पास होते हुए भी पास नहीं हो पाते हैं, जिसके चलते पार्टनर को दूरी और अकेलापन महसूस होता है. जिसकी वजह से कई बार दोनों के बीच अनबन तक हो जाती है.

2. सोशल मीडिया पर रहना
वक्त बदल रहा है और अब समय सोशल मीडिया का है, लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल भी नहीं है कि आप 24 घंटे इसी पर लगे रहें. बावजूद इसके कई लोग सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करना, इसके लिए फोटो क्लिक करना, जाने-अनजाने लोगों से चैट करना ये सब करते रहते हैं. जो पति-पत्नी के बीच झगड़े की वजह बन जाती है और एक खूब से रिश्ते में दरार पड़ने लग जाती है. 

यह भी पढ़ें: मूड है ऑफ तो पार्टनर पर न बरसें, प्यार से करें ये काम बिना भड़के

3. फिल्में देखते रहना
फिल्में देखना गलत नहीं है, लेकिन अगर आप घर में पार्टनर के साथ हैं या उनके साथ कहीं बाहर ट्रिप पर गए हैं, तो ऐसे में आपको अपने पार्टनर संग ही रहना चाहिए. लेकिन कई लोग फिल्मों में इतना खोए रहते हैं, कि वो इन जगहों पर भी फिल्में ही देखते हैं. ऐसे में दोनों के बीच कहासुनी होती है और फिर बात लड़ाई-झगड़े तक भी पहुंच जाती है.

4. पार्टनर का कॉल न लेना
कई लोग वैसे तो अपने दोस्तों या परिवार संग कॉल पर लगे रहते हैं, लेकिन बात जब पार्टनर की कॉल लेने की आती है तो या तो वो कहीं व्यस्त हो जाते हैं या फिर कॉल किसी और वजह से नहीं ले पाते हैं. लेकिन जब ऐसा आए दिन होने लगता है, तो कॉल न उठाने पर पार्टनर को इग्नोरेंस फील होता है. इससे पार्टनर्स के बीच बातें बिगड़ने लगती हैं.