News Nation Logo
Banner

Diwali 2021: आपकी है यह राशि तो खरीदें अपने पार्टनर के लिए ये ख़ास तौफा

दिवाली (Diwali 2021) का पर्व अब कुछ ही दिन दूर है जिसका नतीजा ये है कि उपहारों, सजावट और मोमबत्तियों (gifts, decoration, candles) की खरीदारी जोरों पर है. चाहे युवा हो या बुजुर्ग, दिवाली का जोश सब पर ही चढ़ा रहता है.

News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 29 Oct 2021, 05:15:53 PM
News Nation

News Nation (Photo Credit: News Nation )

नई दिल्ली:  

दिवाली (Diwali 2021) का पर्व अब कुछ ही दिन दूर है जिसका नतीजा ये है कि उपहारों, सजावट और मोमबत्तियों (gifts, decoration, candles) की खरीदारी जोरों पर है. चाहे युवा हो या बुजुर्ग, दिवाली का जोश सब पर ही चढ़ा रहता है. लेकिन अगर आप इसे और अधिक व्यक्तिगत बनाना चाहते हैं, तो आपको बहुत सी बातों पर विचार करना होगा. दिवाली (Diwali 2021) पर हर इंसान कुछ न कुछ अपने पार्टनर (Partner)के लिए तौफे खरीदता ही है. लेकिन क्या आपको पता है कि अगर आप अपनी राशि के अनुसार तौफा खरीदते हैं और अपने पार्टनर को गिफ्ट (gift) करते हैं तो इससे आपके और आपके पार्टनर के बीच के सम्बन्ध और भी मधुर हो सकते हैं. और ये दिवाली आपके लिए बेहद लाभकारी साबित हो सकती है. हमने राशियों के अनुसार आपके लिए एक सूची तैयार की है जिसका उपयोग कर आप भी इस दिवाली अपने घर और जीवन में खुशियां ला सकते हैं. हालाँकि सबकी पसंद अलग होती है लेकिन फिर भी हम आपसे चाहते है कि आप एक नज़र सूचि पर डालें क्या पता यह दिवाली आपके लिए अत्यधिक खुशियों की सौगात लेकर आई हो. 

1. मेष राशि (Aries)

मेष राशि वालों को क्रिस्टल या शीशे वाली कोई भी चीज गिफ्ट करें. ऐसा कहा जाता है कि यह रिश्तों में स्पष्टता लाता है. इसके साथ ही आपको बता दें कि अगर आप अपने लिए भी कोई रत्न खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आप मूंगा खरीद सकते हैं. उच्चकोटी का मूंगा मंगलवार को मृगशिरा, चित्रा, धनिष्ठा आदि नक्षत्रों में स्वर्ण या तांबे की अंगुठी बनवाकर , मंगल के मंत्रों से अभिमंत्रित करके अनामिका अंगुली में धारण कर सकते है. या फिर आप दिवाली से पहले धनतेरस पर इसको धारण करें,आपके लिए बहुत ही शुभ रहेगा. इसके साथ ही आपको बता दें कि अगर आपकी फीमेल पार्टनर मेष राशि की है तो आप उन्हें मूंगा गिफ्ट कर सकते हैं.   

 यह भी पढ़ें: दिवाली के पांच दिन लें इन पकवानों का आनंद, धनतेरस से भैया दूज तक बिखेरें स्वाद की सुगंध

2. कन्या राशि (Virgo)

यदि आपका पार्टनर कन्या राशि का है तो आप उनके लिए कुछ ताजे फल और मिठाइयाँ खरीदें क्योंकि कहा जाता है कि यह संयोजन बाधाओं पर काम करता है और रिश्तों में मिठास लाता है. 

3. कर्क राशि (Cancer)

यदि आपका पार्टनर कर्क राशि का है तो आपको यह बात ध्यान देना होगा कि आप उनके लिए कुछ इलेक्ट्रॉनिक आइटम खरीदें, चाहे वह कितना भी सस्ता या महंगा क्यों न हो, क्योंकि अभी कर्क राशि के लोगों का समय कुछ ठीक नहीं चल रहा है इसलिए फिलहाल में उनके स्वास्थ्य और करियर की स्थिरता को बढ़ावा देने की आवश्यकता है. 

 यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश के बेहतरीन लोकेशन जिन्हें आप सर्दियों में मिस नहीं कर सकते

4. तुला राशि (Libra)

इस दिवाली तुला राशि वाले जातकों के लिए कपड़े और फूल ख़रीदना जरूरी हैं. क्यूंकि इस दिवाली यह संयोजन उनकी आर्थिक स्थिति को बढ़ावा दे सकता है. 

5.सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले जातकों के लिए कुछ सुगंधित खरीदें यहां तक ​​​​कि अच्छी सुगंधित मोमबत्तियां भी खरीद सकते हैं. इसके अलावा, एक छोटा इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी ख़रीद सकते हैं. यह उनके लिए स्थिरता ला सकता है. 

 

First Published : 29 Oct 2021, 03:53:50 PM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.